अग्निवीरों को पुलिस, होमगार्ड सहित अन्य विभागों में नौकरी में प्राथमिकता देगी हिमाचल सरकार : जयराम 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार अग्निपथ योजना में भर्ती होने वाले अग्निवीरों को दूसरे विभागों में भी प्राथमिकता के आधार पर नौकरी दी जाएगी

अग्निवीरों को पुलिस, होमगार्ड सहित अन्य विभागों में नौकरी में प्राथमिकता देगी हिमाचल सरकार : जयराम 

 

यंगवार्ता न्यूज़ - कुल्लू  18-06-2022

 

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार अग्निपथ योजना में भर्ती होने वाले अग्निवीरों को दूसरे विभागों में भी प्राथमिकता के आधार पर नौकरी दी जाएगी। इस पर प्रदेश सरकार भी विचार कर रही है। पुलिस के अलावा होमगार्ड व अन्य सरकारी विभागों में नौकरी दी जाएगी। 

 

उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना के माध्यम से युवाओं को सेना में जोड़ना है। चार साल की सेवा देने के बाद 25 फीसदी युवाओं को सेना में आगे जाने का अवसर मिलेगा। नौजवानों के लिए प्रधानमंत्री ने एक महत्वपूर्ण योजना शुरू की है और युवाओं में देशभक्ति का भाव जागृत करना है। 

 

प्रधानमंत्री मोदी हमेशा देश व प्रदेश के युवाओं को प्रोत्साहित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस व अन्य राजनीतिक दलों को घेरते हुए कहा कि अग्निपथ योजना पर राजनीति की जा रही है। प्रदेश में विधानसभा के चुनाव नजदीक है, ऐसे में उनका भला नहीं होने वाला है।

 

दर कांग्रेस विधायक पर कहा कि चुनाव आने दो उन पर ज्यादा बात नहीं करना चाहते हैं। जिस तरह की भाषा से वह बात करते हैं वह कुल्लू व हिमाचल की संस्कृति नहीं है। 

 

फोरलेन के मुद्दे पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस पर जल्द सरकार विचार करेगी। इस पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का भुंतर हवाई अड्डे से लेकर कुल्लू अस्पताल तक फूल-मालाओं के साथ स्वागत किया गया।