अटल टनल रोहतांग मामले में सरकार की नियत और नीति में खोट : मुकेश

अटल टनल रोहतांग मामले में सरकार की नियत और नीति में खोट : मुकेश
यंगवार्ता न्यूज़ - ऊना   18-10-2020
 
हिमाचल विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि अटल टनल रोहतांग मामले में सरकार की नियत और नीति में खोट नजर आ रहा है। जब भी कोई प्रोजेक्ट पूरा होता है तो उद्घाटन और शिलान्यास की पट्टिकाएं लगाई जाती, लेकिन अटल टनल पर सिर्फ राजनीति करने और श्रेय लेने की होड़ में भाजपा सरकार ने ओछे हथकंडे अपनाए हैं।
 
काँगड़ा में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार अटल टनल रोहतांग पर उद्घाटन की पट्टिका के साथ शिलान्यास की पट्टिका को भी बिना देरी स्थापित करें। यदि प्रदेश की जयराम सरकार पट्टिका लगाने में विफल होती है तो प्रदेश में कांग्रेस सरकार के सत्ता में आने के पहले दिन ही यह पट्टिका उद्घाटन के समानांतर लगा दी जाएगी।
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने रोहतांग टनल निर्माण के लिए सब मंजूरी व बजट यूपीए ने दिया और काम को शुरू कर कई किलोमीटर तक काम भी यूपीए सरकार ने किया। भाजपा सरकार ने तो सुरंग का नाम बदलने और श्रेय लेने का प्रयास किया है।  कांग्रेस हर स्तर पर इनका विरोध कर रही और करेगी। 
 
नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि पंचायत व शहरी निकायों के चुनावों को समय पर करवाने चाहिए। उन्होंने कहा कि यह लोकतंत्र की बुनियाद है। जिस प्रकार से प्रदेश सरकार काम कर रही है, निश्चित रूप से पंचायत व शहरी निकाय चुनावों को लेकर गंभीरता नहीं दिख रही है।