एसडीएम की कार्रवाई के विरोध में व्‍यापारियों ने की हड़ताल , बंद की मार्केट 

एसडीएम की कार्रवाई के विरोध में व्‍यापारियों ने की हड़ताल , बंद की मार्केट 

यंगवार्ता न्यूज़ - सोलन  13-10-2020

एसडीएम की कार्रवाई के विरोध में मंगलवार को सोलन बाजार में व्यापारियों ने सांकेतिक हड़ताल की। इस दौरान करीब 90 फीसद बाजार पूरी तरह से बंद रहा। यह सांकेतिक हड़ताल सुबह नौ बजे से 12 बजे तक थी।

गौर हो कि व्यापारियों द्वारा रविवार को दुकानें खोली गई थी और इस दौरान एसडीएम सोलन व शॉप इंस्पेक्टर उनकी दुकानें बंद करवाने और जुर्माना करने पहुंच गए। इस दौरान प्रशासन ने दुकानदारों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की। मंगलवार को व्यापारियों ने इसी के विरोध में सांकेतिक हड़ताल की।

व्यापारियों ने एसडीएम प्रशासन द्वारा की गई कार्रवाई को निंदनीय बताया। इस मौके पर व्यापारियों का प्रतिनिधित्व करने वाले कुशल जेठी ने कहा वह जल्द ही मुख्यमंत्री के स्वस्थ होने के बाद एसडीएम की ट्रांसफर की मांग को लेकर उनसे मुलाकात करेंगे।

 सोमवार को व्‍यापा‍र मंडल के सदस्‍यों ने इस संबंध में पत्रकार वार्ता कर एसडीएम के तबादले की मांग रखी थी। दुकानदारों ने एसडीएम से जान का खतरा भी बताया था। वहीं, उनके खिलाफ एसपी सोलन के पास एक शिकायत भी सौंपी है। दुकानदारों का तर्क है कि अधिकारी अन्‍य राज्‍य से संबंध रखते हैं व उनसे उन्‍हें जान का खतरा भी हाे सकता है।