कोरोना योद्धाओं की तर्ज पर डिपो संचालकों को मिलेगा इन्सेंटिव : राजेंद्र गर्ग

कोरोना योद्धाओं की तर्ज पर डिपो संचालकों को मिलेगा इन्सेंटिव : राजेंद्र गर्ग

यंगवार्ता न्यूज - बिलासपुर 29-09-2020

पुलिस कर्मियों, चिकित्सकों, स्टाफ नर्सिज जैसे कोरोना योद्धाओं की तर्ज पर अब प्रदेश के डिपो संचालकों को भी इन्सेंटिव राशि मिलेगी। सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत लोगों को राशन मुहैया करवा रहे डिपो संचालकों को 24 लाख 44 रुपए की राशि बतौर इन्सेंटिव स्वीकृत हुई है। खाद्य नागरिक आपूर्ति मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग द्वारा डिपो संचालकों को कोरोना योद्धाओं की तर्ज पर यह राशि मुहैया करवाने की घोषणा कर दी गई है।

कोरोना महामारी के दौरान आम जनता को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत सस्ता राशन पहुंचाने में डिपो संचालकों की अहम भूमिका रही है। अन्य कोरोना योद्धाओं की तरह ही जान जोखिम में डालकर कार्य करने वाले इन डिपो संचालकों के लिए इस राशि का प्रावधान किया गया है।

हिमाचल प्रदेश में करीब 4925 डिपो संचालक आम जनता को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत मिलने वाला राशन जनता को मुहैया करवा रहे हैं।
कोविड-19 महामारी के दौरान भी इन डिपो संचालकों ने बेहतर कार्य किया है, जिसके चलते अब इन डिपो संचालकों को कोरोना योद्धा की तरह इन्सेंटिव राशि मुहैया करवाने की घोषणा की गई है।

वहीं प्रदेश डिपो संचालक समिति ने खाद्य नागरिक आपूर्ति मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग से घुमारवीं में मुलाकात भी की है। इस दौरान समिति द्वारा मंत्री राजेंद्र गर्ग को हमीरपुर में 10 अक्तूबर को आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचने का आग्रह किया।

समिति के सम्मेलन के आयोजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। इसमें डिपो संचालकों की समस्याओं और मांगों को लेकर चर्चा की जाएगी, ताकि समस्याओं का समाधान हो सके। वहीं डिपो संचालक समिति के प्रदेशाध्यक्ष अशोक कवि ने कहा कि खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजेंद्र गर्ग की ओर से डिपो संचालकों की समस्याओं का समाधान किया जा रहा है।

कोरोना योद्धाओं की तर्ज पर इन्सेंटिव राशि भी सरकार द्वारा मुहैया करवाई जाएगी। डिपो संचालक कोरोना महामारी के कहर के दौरान भी अपनी सेवाएं नियमित तौर पर दे रहे हैं। डिपो संचालकों को इन्सेंटिव के तौर पर भी सरकार द्वारा लाखों की इन्सेंटिव राशि वितरित की जाएगी, जिसका लाभ डिपो संचालकों को मिलेगा।

यह राशि करीब 24 लाख 44 हजार है। जल्द ही यह राशि डिपो संचालकों को मिल जाएगी। बता दें कि कोरोना महामारी के दौरान भी आम जनता को सस्ता राशन लोगों तक पहुंचाने में डिपो संचालकों की अहम भूमिका रही है। कोरोना महामारी के चलते भी डिपो संचालकों ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के दौरान सरकार की योजनाओं को लोगों तक पहुंचाया, ताकि लोगों को सुविधा मिल सके।