कार्यकर्ता आम जनता तक पहुचाएं केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियां और कार्यक्रम :  मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज हमीरपुर के पुलिस मैदान में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के त्रिदेव सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से केंद्र और राज्य सरकारों की नीतियों

कार्यकर्ता आम जनता तक पहुचाएं केंद्र और राज्य सरकार की कल्याणकारी नीतियां और कार्यक्रम :  मुख्यमंत्री


यंगवार्ता न्यूज़ - हमीरपुर  20-06-2022


मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज हमीरपुर के पुलिस मैदान में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के त्रिदेव सम्मेलन को संबोधित किया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से केंद्र और राज्य सरकारों की नीतियों और कार्यक्रमों को प्रभावशाली तरीके से लोगों तक ले जाने और विपक्ष के झूठे प्रचार का भी प्रभावी ढंग से मुकाबला करने का आग्रह किया। 

 

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को विश्व नेता संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना महामारी के दौरान न केवल राष्ट्र का सफलतापूर्वक मार्गदर्शन किया, बल्कि देशवासियों के लिए स्वदेशी टीका विकसित करने के लिए वैज्ञानिकों को प्रेरित भी किया। उन्होंने कहा कि खसरा, जापानी बुखार, पोलियो, टेटनस इत्यादि के टीके कई वर्षों के पश्चात भारत को उपलब्ध हुए, लेकिन कोविड-19 के पहले मामले के नौ माह के भीतर ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से कोरोना की वैक्सीन तैयार कर ली गई। 

 

उन्होंने कहा कि देश के लोगों को 200 करोड़ निःशुल्क वैक्सीन उपलब्ध करवाने के इलावा दुनिया के कई देशों को इस वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित की गई। उन्होंने कांग्रेस नेताओं पर टीकाकरण के नाम पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इन्हीं नेताओं ने अब टीकाकरण करवा लिया है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश राज्य की पात्र आबादी को दो खुराकों के साथ शत-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य हासिल करने वाला देश का पहला राज्य बना है। 

 

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 37 वर्षों के पश्चात कोई सरकार पुनः सत्ता में आई है। उन्होंने कहा कि 389 सीटों में कांग्रेस के प्रत्याशियों और 377 सीटों पर आप के प्रत्याशियों की जमानत जब्त हुई। उत्तराखंड में पहली बार सरकार पुनः सत्ता में आई। उन्होंने कहा कि भाजपा ने मणिपुर में पहली बार अपने दम पर जीत सुनिश्चित की और अब हिमाचल प्रदेश में भाजपा अपनी जीत सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमीरपुर संसदीय सीट पर लगातार नौ बार जीत हासिल की है। इस संसदीय क्षेत्र की जीत का श्रेय यहां के प्रत्येक पार्टी कार्यकर्ता को जाता है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रदेश के हितों की अनदेखी की जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिमाचल के विशेष श्रेणी राज्य के दर्जे को बहाल किया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान विभिन्न परियोजनाओं के लिए केंद्र-राज्य सरकारों के 90ः10 के औसत को भी बहाल किया गया। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को विशेष औद्योगिक पैकेज भी अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा प्रदान किया गया था। उन्होंने कहा कि अटल सुरंग भी प्रदेश की जनता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उपहार है। 

 

आईआईएम और एम्स जैसी परियोजनाएं भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान राज्य को स्वीकृत की गई और केंद्र में भाजपा सरकार के कारण ही चम्बा, सिरमौर, हमीरपुर और मंडी में मेडिकल कॉलेजों की स्थापना संभव हो पाई। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि यद्यपि विश्व एक कठिन दौर से गुजर रहा है परन्तु देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सुरक्षित है।केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि अग्निपथ एक दूरदर्शी योजना है जो युवाओं को देश सेवा और राष्ट्र निर्माण में योगदान का अवसर प्रदान करेगी। 

 

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को वीर भूमि के नाम से जाना जाता है और प्रदेश के कई धरती पुत्र सशस्त्र बलों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। यह योजना देश और प्रदेश के और अधिक युवाओं को सशस्त्र बलों में सेवा करने के लिए प्रेरित करती है। उन्होंने कहा कि अग्निपथ योजना सेना की वर्दी पहनने के युवाओं के सपने को साकार करने का एक माध्यम है। केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण, युवा कार्य एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि कोविड-19 महामारी का समय पूरे विश्व के लिए परीक्षा की घड़ी थी, परन्तु भाजपा नेतृत्व और इसके कार्यकर्ताओं ने इस दौर में जरूरतमंद लोगों की सहायता की। 

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 80 करोड़ से अधिक लोगों को निःशुल्क राशन उपलब्ध करवाने की एक अभिनव योजना क्रियान्वित की। सांसद एवं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने केंद्रीय मंत्रियों और मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश में पार्टी का यह तीसरा त्रिदेव सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है।

 

 प्रदेश भाजपा के सह प्रभारी संजय टंडन, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री राजेंद्र गर्ग, राज्यसभा के सदस्य प्रो. सिकंदर कुमार, राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल, भाजपा संगठन मंत्री पवन राणा, विधायक, विभिन्न बोर्डों और निगमों के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष और अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।