घास काट रही महिला पर झपटा तेंदुआ फिर क्या हुआ जानिए...... 

घास काट रही महिला पर झपटा तेंदुआ फिर क्या हुआ जानिए...... 

यंगवार्ता न्यूज़ - मंडी   11-10-2020

द्रंग हलके में इलाका बदार की मैहणी पंचायत में तेंदुए की दहशत से लोग सहमे हुए हैं। तेंदुआ लोगों को डरा रहा है। पंचायत प्रधान प्रेम सिंह ने बताया कुठेड़ गांव में एक तेंदुए ने घास काटने गई महिला पर हमला बोल दिया।

किरणा देवी के चिल्लाने पर तेंदुआ भाग गया। लेकिन उक्‍त महिला सहित गांव वाले इस घटना के बाद दहशत में हैं। महिला इस हमले में बाल बाल बची है। प्रधान ने प्रशासन व वन विभाग से अनुरोध किया है कि यहां पर तेंदुए को पकडऩे के लिए पिंजरा लगाया जाए, क्योंकि लोग डर के मारे घरों से बाहर नहीं निकल पा रहे हैं।

लोगों को अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंता हो रही है। इन दिनों घास काटने का काम तेजी से चला हुआ है। लेकिन तेंदुए के डर से इसमें बाधा आ रही है। ऐसे में वन विभाग को तुरंत प्रभाव से इससे निजात दिलाने की पहल करनी चाहिए। बीते दिनों शिमला में बेखौफ तेंदुआ डेढ़ साल के बच्‍चे को आंगन से उठा ले गया था।

ऊना में सड़क पर दोपहिया सवार लोगों पर भी तेंदुआ झपट रहा है। तेंदुए के हमलों से हिमाचल प्रदेश के लोग दहशत में हैं। शिकार की तलाश में जंगली जानवर रिहायशी इलाकों का रुख करने लगे हैं। इस कारण लोगों में दहशत है।