चंबा में अब तक 24429 लोगों की कोरोना संक्रमण सैंपलों की जांच : हंसराज 

चंबा में अब तक 24429 लोगों की कोरोना संक्रमण सैंपलों की जांच : हंसराज 
यंगवार्ता न्यूज़ - चंबा  12-10-2020
 
विधानसभा उपाध्यक्ष  हंसराज ने कहा कि  जिला चंबा में अब तक 24429 लोगों की कोरोना संक्रमण को लेकर सैंपलों की जांच की जा चुकी है। जिला में वायरस से संक्रमित 973 में से 848 लोग पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 108 लोगों का उपचार चल रहा है। 
 
 विधानसभा उपाध्यक्ष आज पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय मेडिकल कॉलेज चंबा के सभागार में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोविड-19 के संक्रमण  से बचाव के लिए उठाए जा रहे विभिन्न कदमों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे। 
 
उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज चंबा के कोविड अस्पताल में स्टाफ नर्सों के 30 पदों को भरने की प्रक्रिया को शुरु कर दिया गया है  और जल्द तैनाती कर दी जाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि मेडिकल कॉलेज चंबा के विभिन्न वार्डों में 32  वेंटिलेटर स्थापित किए जा रहे हैं अब तक  5 परिवहनीय  और 5 स्थाई वेंटिलेटर स्थापित किए जा चुके है।
 
 बैठक के दौरान मेडिकल कॉलेज चंबा  में एमआरआई व सीटी स्कैन की सुविधा शुरु करने को लेकर स्थापित किए जाने वाले उपकरणों  की खरीद प्रक्रिया की प्रगति की समीक्षा करते हुए हंसराज ने कॉलेज प्रबंधन को एक सप्ताह के भीतर सभी औपचारिकताओं को पूरा  करने के निर्देश दिए।
 
उन्होंने कॉलेज प्रबंधन की मांग पर लोगों की सुविधा के लिए 4 नए आपातकालीन सेवा वाहन उपलब्ध करवाने का भी आश्वासन दिया। विधानसभा उपाध्यक्ष ने राजकीय मेडिकल कॉलेज चंबा के विभिन्न विभागों में कार्यरत सभी चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों के लिए उच्च गुणवत्ता युक्त मास्क, सैनिटाइजर, पीपीई किट व गल्व्ज  उपलब्ध करने को भी कहा। 
 
बैठक में उपायुक्त चंबा विवेक भाटिया, अतिरिक्त निदेशक मेडिकल कॉलेज दीप्ति मंढोत्रा, प्राचार्य डॉ रमेश भारती, चिकित्सा अधीक्षक डॉ मोहन सिंह, डॉ सूर्या, डॉ इंदु, डॉ रोहित समेत  वरिष्ठ उपाध्यक्ष जिला भाजपा दिनेश शर्मा, जिला महामंत्री भाजपा वीरेंद्र ठाकुर, बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ केे जिला संयोजक पुनीत बख्शी और मेडिकल कॉलेज के विभिन्न विभागों के विभागाध्यक्ष भी मौजूद रहे।