ड्रीम प्रोजेक्ट है केंद्रीय विश्‍वविद्यालय देहरा की स्‍थापना , पर लोकल स्‍पोर्ट जरुरी :  अनुराग ठाकुर

ड्रीम प्रोजेक्ट है केंद्रीय विश्‍वविद्यालय देहरा की स्‍थापना , पर लोकल स्‍पोर्ट जरुरी :  अनुराग ठाकुर

यंगवार्ता न्यूज़ - धर्मशाला    12-10-2020

देहरा में केंद्रीय विश्‍वविद्यालय की स्थापना मेरा मुख्य मकसद एवं स्वप्न है। लेकिन बिना लोकल स्‍पोर्ट के यह सब अब तक अधूरा है। यह शब्द केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने देहरा में पत्रकारों से बातचीत में कहे। अनुराग ने कहा देहरा क्षेत्र सालों से पिछड़ा हुआ है। बिना किसी बड़े विकासशील प्रोजेक्ट के यहां का विकास असंभव है।

इसलिए उन्होंने यहां का सांसद होने के नाते देहरा में सीयू की स्थापना का स्वप्न देखते हुए इसके लिए सार्थक प्रयास शुरू कर दिए थे। लेकिन बाद में प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद देहरा में स्थापित होने वाले इस बड़े शिक्षा प्रोजेक्ट पर राजनीति शुरू हो गई। 

कांग्रेस सीयू को देहरा और धर्मशाला में बांट कर राजनीति करती रही। भाजपा ने 853 कनाल के लगभग जमीन सीयू निर्माण के लिए केंद्रीय विश्वविद्यालय के नाम करवा दी थी। लेकिन प्रदेश की पिछली कांग्रेस सरकार ने इस जमीन से पेड़ कटवाने के लिए कैंपा टैक्स न जमा करवा कर सीयू निर्माण के रास्ते में लगातार अड़ंगा लगाया।

अनुराग ने कहा वर्तमान में सीयू प्रशासन भी केंद्रीय विश्वविद्यालय के भवन निर्माण कार्य में सहयोग नहीं कर रहा है। बजट से अधिक डीपीआर बनाने सहित अन्य असहयोग पूर्ण कार्य करते हुए सीयू प्रशासन भवन निर्माण में बाधा बन गया है। अनुराग ने कहा खुद उन्होंने पूर्व मंत्री रविंद्र रवि व रमेश धवाला ने देहरा में सीयू निर्माण के लिए लगातार प्रयास किए हैं।

अब तो कई लोग देहरा में सीयू निर्माण के लिए संघर्ष की बात करते हुए अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने का प्रयास कर रहे हैं।इस अवसर अनुराग ठाकुर ने जिला भाजपा आईटी सेल की ओर से भाजपा क्रियाकलापों को दर्शाती प्रकाशित करवाई गई किताब का विमोचन भी किया। बाद में अनुराग ठाकुर ने इस मौके पर अधिकारियों की मौजूदगी में भाजपा कार्यकर्ताओं की समस्याएं भी सुनीं।

 इस अवसर पर ज्‍वालामुखी के विधायक रमेश धवाला, जिला भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा, महामंत्री अभिषेक, पूर्व जिला भाजपा अध्यक्ष नरेश चौहान, जिला पार्षद श्याम दुलारी, पूनम धीमान, नगर परिषद अध्यक्ष सुनीता कुमारी, एसडीएम देहरा धनवीर ठाकुर, जिला भाजयुमो अध्यक्ष नितिन ठाकुर सहित अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।