नाहन में आगामी पंचायत चुनाव के लिए द्वितीय पूर्वाभ्यास

नाहन में आगामी पंचायत चुनाव के लिए द्वितीय पूर्वाभ्यास

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन   12-01-2021

जिला सिरमौर में पंचायती राज सस्थाओं के चुनाव के मध्यनजर आज विकास खण्ड नाहन के अर्न्तगत आने वाली पंचायतों में मतदान प्रकिया से संबधित द्वितीय पूर्वाभ्यास एसएफडीए हॉल में किया गया। 

जिसमें रिटरनिंग अधिकारी एवं एसडीएम नाहन रजनेश कुमार ने पीठासीन अधिकारियों व मतदान अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि  निर्वाचन प्रक्रिया को पूर्ण सजगकता पारर्दशिता एवं निष्पक्ष रूप से संपन्न करवाएं। 

उन्हानें रिहर्सल में सभी पोलिंग पाटियों को मतदान से संबधित समूचित प्रकिया के बारे में विस्तृृृत जानकारी प्रदान की। पूर्वाभ्यास के दौरान सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को चुनाव के दौरान आबंटित डयूटी के बारे प्रोजेक्टर के माध्यम से जानकारी दी।

 पूर्वाभ्यास के दौरान पोलिग स्टेशन को स्थापित करने, निर्वाचन प्रक्रिया को सुचारू रूप से चलाने, मतदान पेटियो की सीलिग, पोलिग एजेन्टों  की नियुक्ति करना, चुनाव के दौरान दिव्यागजनों को मतदान कराने की प्रक्रिया, कोरोना संक्रमितों को मतदान करवाने की प्रक्रिया बारे, मतपत्रो का लेखा तैयार करने व मतदान के उपरान्त मतगणना करते समय अपनाए जाने वाली विभिन्न सावधानियों के बारे में अधिकारियों को जानकारी दी।

इस अवसर पर विकास खण्ड अधिकारी अनूप शर्मा व पंचायत निरीक्षक मदन लाल शर्मा सहित 108 पीठासीन अधिकारी व 324 पोलिंग अधिकारी भी उपस्थित रहें।