प्रदेश के पहले होम केयर सेंटर का नाहन में शुभारंभ 

प्रदेश के पहले होम केयर सेंटर का नाहन में शुभारंभ 

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन   23-02-2021

हिमाचल प्रदेश का पहला  होम केयर सेंटर " श्री साई होम केयर " का शुभारंभ नाहन नगर पालिका अध्यक्ष शयामा पुंडीर एवं पूर्व अध्यक्षा रेखा तोमर द्वारा किया गया। श्री साई होम केयर की नीव श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटलस नाहन में रखी गयी।  

इस होम केयर में नाहन व आस पास के क्षेत्रों में रह रहे बुजुर्गों को उनके घर पर ही स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाने के उदेशय से शुरू किया गया है।

नाहन नगर पालिका अध्यक्ष शयामा पुंडीर ने श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स की इस पहल की प्रशंसा करते हुए कहा की नाहन वासियों को इस सुविधा का ज्यादा से ज्यादा लाभ लेना चाहिए। 

घर पर मेडिकल सुविधा देने की ये योजना बेहतरीन है।  खास कर बुजुर्गो के लिए इस तरह के योजना की शुरुवात श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स द्वारा करना बेहद प्रशंसनीय है।

पूर्व अध्यक्षा  रेखा तोमर ने भी इस योजना की तारीफ़ करते हुए कहा की इस से बुजुर्गों, बीमार मरीजों को जल्द ठीक होने में मदद मिलेगी।

व्यक्ति अपने प्रियजनों की बीच रह कर स्वास्थ्य सुविधा का लाभ ले सकते है। जिससे मरीज जल्द स्वस्थ होगा। उसको परिवार का प्यार और अस्पताल की सुविधा एक  छत के नीचे मिलेगी।  

श्री साई ग्रुप ऑफ़ हॉस्पिटल्स के निदेशक डॉ दिनेश बेदी ने जानकारी देते हुए बताया की श्री साईं होम केयर में हमारा उदेशय है की उन लोगों तक अस्पताल जैसी सुविधाएं पहुंचा सके जो बुजुर्ग घर पर या तो अकेले रहते हैं या जिनको सर्जरी के बाद विशेष देखभाल की जरुरत है। 

इसमें उनको अस्पताल जैसी बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उनके अपने घर के वातावरण में मिल पाएगी। श्री साई होम केयर में हमने एक टीम का गठन किया है जो की घर पर ही स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाएगी। 

इसके साथ साथ मेडिकल उपकरण जैसे सक्शन मशीन, सिरिंज पंप, ऑक्सीजन जनरेटर, बायेपैप मशीन, हॉस्पिटल बैड, ऑक्सीजन सिलिंडर, आई वी स्टैंड, मॉनिटर आदि उपकरण घर पर इस्तेमाल के लिए किराये पर भी उपलब्ध होंगे।  

डॉ दिनेश बेदी ने बताया की इस होम केयर में मात्र 44 रूपये प्रतिदिन के खर्च पर घर पर देखभाल की सुविधा प्राप्त कर सकते है।

श्री साई होम केयर बीमार बुजुर्गों की देखभाल, घर पर नर्सों द्वारा देखभाल, घर पर इंटेंसिव केयर, किराये पर मेडिकल उपकरण , माँ व नवजात की देखभाल, फिजियोथेरेपी, डॉक्टर विजिट, बेबी वक्सीनशन आदि सभी सुविधाएं मिलेंगे।

उन्होंने ने बताया की हिमचाल प्रदेश में इस प्रकार का ये पहला सेंटर है जो अस्पताल जैसी देखभाल घर पर उपलब्ध करवाएगा।  

इस अवसर पर नाहन क्षेत्र के बुजुर्ग व्यक्ति , वरिष्ठ नागरिक संस्था के सदस्य, एवं अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे। श्री साई होम केयर की संयोजक प्रेरणा, सदस्य कुसुम, हेमा और साई हॉस्पिटल का प्रशानिक स्टाफ मौजूद रहे।