बंपर भर्ती : शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे शिक्षकों के चार हजार पद , 820 डीएम और 870 पीईटी होंगे भर्ती 

हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग में बंपर भर्ती निकली है। राज्य मंत्रिमंडल की मंजूरी के बाद विभाग ने शिक्षकों की विभिन्न श्रेणियों के 4,000 पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है

बंपर भर्ती : शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे शिक्षकों के चार हजार पद , 820 डीएम और 870 पीईटी होंगे भर्ती 

 

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  23-04-2022

 

हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग में बंपर भर्ती निकली है। राज्य मंत्रिमंडल की मंजूरी के बाद विभाग ने शिक्षकों की विभिन्न श्रेणियों के 4,000 पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसी कड़ी में प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने कला शिक्षकों(डीएम) के 820 और शारीरिक शिक्षकों (पीईटी) के 870 पदों को भरने के लिए सभी उप शिक्षा निदेशकों को निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके तहत ड्राइंग मास्टरों की बैचवाइज भर्ती प्रक्रिया 25 अप्रैल तक पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। 29 अप्रैल तक चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र जारी करने को कहा गया है।

 

बैचवाइज भर्ती परिणाम एक सप्ताह में घोषित होगा। अगले 25 दिनों तक जॉइनिंग ऑर्डर जारी होंगे। यदि कोई चयनित उम्मीदवार ज्वाइन नहीं करता है तो उसकी जगह वेटिंग पैनल के उम्मीदवार को पद पर उप निदेशक के परामर्श से नियुक्ति दी जाएगी। किसी जिले में एक बार ज्वाइनिंग के बाद उम्मीदवार का किसी दूसरे जिले में चयन होने की स्थिति में वह सेवा से इस्तीफा नहीं दे सकेगा।

 

इस संबंध में प्रारंभिक शिक्षा निदेशक डॉ. पंकज ललित की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं।  इसके अलावा प्रारंभिक व उच्च शिक्षा विभाग में टीजीटी, लेक्चरर(स्कूल व कॉलेज काडर) के पद भी भरे जाने हैं।  सरकारी स्कूलों में अभी शारीरिक शिक्षकों के 1744 और कला शिक्षकों के 1588 पद रिक्त चल रहे हैं।