मुख्यमंत्री ने मंडी में 150 करोड़ रुपये की लागत से शिवधाम की रखी आधारशिला 

मुख्यमंत्री ने मंडी में 150 करोड़ रुपये की लागत से शिवधाम की रखी आधारशिला 

यंगवार्ता न्यूज़ - मंडी   27-02-2021

मंडी में शिवधाम का निर्माण 150 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया जाएगा, जो मंडी जिला में आने वाले पर्यटकों के लिए एक मुख्य आकर्षण होगा। यह शिवधाम मंडी के साथ-साथ देश के लोगों के लिए भी एक अनूठा स्थान होगा। 

यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंडी के कांगणीधार में बनने वाले शिवधाम की आधारशिला रखने के बाद कही। उन्होंने कहा कि इस परियोजना के प्रथम चरण के कार्य को 40 करोड़ रुपये की लागत से पूरा किया जाएगा। 

उन्होंने लगभग 100 करोड़ रुपये की लागत से यू-ब्लाॅक के पास सार्वजनिक निजी सहभागिता से बनने वाली बहुमंजिला पार्किंग की आधारशिला भी रखी।जयराम ठाकुर ने कहा कि इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को जाता है। 

जिन्होंने शिवधाम परियोजना और 604 अन्य परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान करने में राज्य का सहयोग किया जो वन विभाग की मंजूरी के बिना शुरू नहीं हो पा रहे थे। बहुमंजिला पार्किंग से शहर के लोगों व पर्यटकों को सुविधा होगी। 

जयराम ठाकुर ने कहा कि मंडी शहर में पिछले 3 वर्षों के दौरान 300 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का कार्यन्वयन किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मंडी शहर के लिए 82.18 करोड़ रुपये की जलापूर्ति योजना से शहर के 50 हजार से ज्यादा लोगों को बेहतर जलापूर्ति होगी। 

शहर के लोगों को विक्टोरिया ब्रिज के पास 21 करोड़ रुपये का पुल समर्पित किया गया है। उन्होंने कहा कि एशियन विकास बैंक (एडीबी) के सहयोग से मंडी शहर के सौन्दर्यीकरण पर 40 करोड़ रुपये खर्च किए गए है । 

उन्होंने कहा कि पिछले तीन वर्षों में मंडी मंे सर्वांगीण विकास हुआ है। उन्होंने कहा कि मंडी में एक मेडिकल काॅलेज, क्लस्टर विश्वविद्यालय, आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय आदि हैं। उन्होंने कहा कि मंडी में ग्रीनफील्ड हवाई अड्डे के निर्माण के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।  

विधायक राकेश जम्वाल, कर्नल इंद्र सिंह, विनोद कुमार, हीरा लाल, इंद्र सिंह गांधी, जवाहर ठाकुर, प्रकाश राणा, एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष प्रोफेसर राम कुमार, मिल्कफेड के अध्यक्ष निहाल चंद शर्मा, वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष राजबली, जिला भाजपा अध्यक्ष रणवीर सिंह, जिला परिषद अध्यक्ष पाल वर्मा, बाल कल्याण परिषद की महासचिव पायल वैद्य, नगर परिषद मंडी की अध्यक्षा सुमन ठाकुर, उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर, एचपीटीडीसी की प्रबंध निदेशक कुमुद सिंह और पुलिस अधीक्षक मंडी शालिनी अग्निहोत्री भी उपस्थित थीं।