राष्ट्रीय स्कीइंग और स्नो बोर्डिंग प्रतियोगिता के लिए प्रदेश की टीम का चयन

राष्ट्रीय स्कीइंग और स्नो बोर्डिंग प्रतियोगिता के लिए प्रदेश की टीम का चयन

यंगवार्ता न्यूज़ - लाहौल-स्पीति  27-01-2021

कनिष्ठ और वरिष्ठ वर्ग की राष्ट्रीय स्कीइंग और स्नो बोर्डिंग प्रतियोगिता के लिए प्रदेश की टीम का चयन 31 जनवरी और 1 फरवरी को होगा।

ऐसे में हिमाचल प्रदेश शीतकालीन खेल एसोसिएशन (एचपीडब्ल्यूजीए) ने वरिष्ठ और कनिष्ठ वर्ग की स्कीइंग और स्नो बोर्डिंग प्रतियोगिता का स्थान तय कर दिया है। 

बीते दिनों मनाली में बर्फबारी होने से प्रदेश के विंटर गेम्स एसोसिएशन ने प्रसिद्ध पर्यटन स्थल हमटा में प्रतियोगिता करवाने का निर्णय लिया है। इसी वर्ष होने वाले राष्ट्रीय स्तरीय खेलों के लिए हिमाचल टीम का चयन इस प्रतियोगिता के आधार पर होगा। 

बर्फ से लकदक शीत मरुस्थल लाहौल-स्पीति में स्की स्लोप तलाशने बीते दिनों स्की एंड स्नो बोर्डिंग इंडिया के महासचिव की अगुवाई में एचपीडब्ल्यूजीए की टीम चंद्राघाटी के सिस्सू, खांगसर और गोंधला का दौरा कर चुकी है।

यहां पर प्रतियोगिता करवाने के लिए स्थानीय क्लब और पंचायत प्रतिनिधियों से बातचीत कर स्थान और तारीख तय होनी थी।

लेकिन ऐसा नहीं हो सका। अटल टनल के बाद पहली बार लाहौल के स्थानीय युवाओं को साहसिक खेलों में अपने हुनर को दिखाने का मौका मिल रहा था। लेकिन प्रतियोगिता स्थल बदलने से उनके हाथ मायूसी ही लगी है। 

स्की एंड स्नो बोर्डिंग इंडिया के महासचिव रूपचंद नेगी ने कहा कि अटल टनल खुलने के बाद लाहौल के प्रतिभागी भी मनाली पहुंचकर अपने हुनर को दिखाकर राष्ट्रीय प्रतियोगिता में जा सकते हैं। 

हिमाचल प्रदेश शीतकालीन खेल एसोसिएशन के अध्यक्ष लुदर चंद ठाकुर ने कहा कि आगामी समय में लाहौल में भी साहसिक गतिविधियों को चलाया जाएगा। कहा कि खिलाड़ी अधिक जानकारी के लिए एचपीडब्ल्यूजीए महासचिव से संपर्क कर सकते हैं।