स्टोर में सुरक्षित है अटल टनल की शिलान्यास पट‍ि्टका सुरक्षित : एसपी कुल्लू 

स्टोर में सुरक्षित है अटल टनल की शिलान्यास पट‍ि्टका सुरक्षित : एसपी कुल्लू 

यंगवार्ता न्यूज़ - कुल्लू  14-10-2020

अटल टनल को लेकर लाहुल-स्पीति कांग्रेस कमेटी की ओर से की गई शिकायत पर पुलिस ने जांच की है। कुल्लू पुलिस ने शिकायत के आधार पर जांच की तो पता चला कि शिलान्यास पट्टिका को बीआरओ द्वारा टनल का कार्य कर रही कंपनी एसएजेवी के मैकेनिकल वर्कशॉप में सुरक्षित रखवाया गया था, ताकि टनल के कार्य के दौरान पट्टिका को कोई क्षति न पहुंचे।

यह पट्टिका अभी वहीं पर सुरक्षित रखी है। अब कांग्रेस का आरोप है कि अगर शिलान्यास पटि्टका सुरक्षित है तो उसे लगाया क्यों नहीं गया। इसको लेकर अब कांग्रेस विरोध कर रही है। जिला कुल्लू कांग्रेस अध्यक्ष बुद्वि सिंह ठाकुर का कहना है भाजपा सरकार टनल का श्रेय लेना चाहती है, जबकि शिलान्यास कांग्रेस के समय में हुआ है।

उदघाटन के समय शिलान्यास की पटि्टका भी लगानी चाहिए थी जो नहीं लगाई गई है। लाहुल-स्पीति जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ज्ञालसन ठाकुर ने कहा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने सरकार को 15 दिन का समय दिया था। इसी आधार पर हमने पुलिस को शिकायत पत्र सौंपा है कि शिलान्यास पटि्टका जैसे पहले लगी है, वैसे ही लगी होनी चाहिए।

इसके लिए प्रशासन को 15 दिन का समय दिया गया है। अगर 15 दिन के अंदर सरकार और प्रशासन शिलान्यास पटि्टका को नहीं लगाते हैं तो जिला में आंदोलन किया जाएगा। उधर मामले को लेकर कांग्रेस प्रवक्‍ता अरुण शर्मा का कहना है कांग्रेस शिलान्यास पटि्टका को हटाने की निंदा करती है। पटि्टका हटाना अलोकतांत्रिक है।

जल्द ही शिलान्यास पटि्टका नहीं लगाई गई तो कांग्रेस राज्य व्यापी आंदोलन शुरू करेगी। उधर मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक कुल्लू गौरव सिंह ने बताया अटल टनल के शिलान्यास की पट्टिका के गुम होने के बारे में शिकायत दर्ज करने के लिए शिकायत आई है, जिसमें लाहुल स्पीति पुलिस ने यह शिकायत कुल्लू पुलिस को भेजी है। इसके बाद कुल्लू पुलिस ने जांच की और जांच में पता चला कि उपरोक्त शिलान्यास पटिट्का एसएजेवी के मैकेनिकल वर्कशॉप में सुरक्षित रखा गया है।