सोलन में लगातार तीसरे दिन मृत मुर्गे के मिलने से दहशत, जांच में जुटा पशुपालन विभाग

सोलन में लगातार तीसरे दिन मृत मुर्गे के मिलने से दहशत, जांच में जुटा पशुपालन विभाग

यंगवार्ता न्यूज़ - सोलन   08-01-2021

जिला सोलन में लगातार तीसरे दिन मृत मुर्गे के मिलने से दहशत फैल गई है। चक्की मोड़ के बाद अब सोलन-कुमारहट्टी बायपास पर टनल के समीप मरे हुए मुर्गे की सूचना पशुपालन विभाग को मिली है। 

हालांकि, बीते दो दिन मृत मुर्गों के भेजे गए सैम्पलों की विभाग इंतजार में है । वही तीसरे दिन भारी मात्रा में यह मृत मुर्गे हाई-वे किनारे विभाग को मिले है।

हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि जिला प्रशासन ने बीते कल से कुक्कट, अंडे व अन्य मास ले जा रही गाड़ियों पर रात 08 बजे से सुबह 08 बजे तक प्रतिबन्ध लगाया है। 

इसके बाबजूद इस प्रकार से भारी मात्रा में मरे हुए मुर्गे मिलना चिंता का विषय भी है। वही एक पहलू यह भी है कि क्या यह मुर्गे बीती रात ही फेंके गए हैं या कुछ दिन पहले ही इन मुर्गों को यहां पर फेंक दिया गया था और इसकी जानकारी अब पशुपालन विभाग को मिली है। 

उधर, सूचना मिलने के बाद विभाग की टीम मौके पर पहुंच चुकी है और आगामी कार्रवाई कर रही है। इन मरे हुए मुर्गो में से सैम्पल लेकर जांच के लिए जालन्धर भेजे जाएंगे।

जानकारी के अनुसार कालका शिमला नेशनल हाईवे पांच पर गुरुवार को चक्की मोड के साथ लगते क्षेत्र पर भारी मात्रा में मरे हुए मुर्गे मिले थे।

इसके बाद जिला प्रशासन की टीम द्वारा मुर्गों को प्रोटोकॉल के हिसाब से दबाकर दिया था और एरिया को सेनेटाइज करवाया गया था। उस जगह पर विभाग ने अलर्ट भी जारी किया था। 

अब इसके बाद लगातार तीसरे दिन हाई-वे किनारे लगभग एक सौ से अधिक फेंके हुए मिले हैं। विभाग की टीम सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच चुकी है और आसपास के लोगों से जानकारी एकत्र कर रही है।