सिस्सू में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तर की स्कीईंग व स्नो बोर्ड प्रतियोगिता के आयोजन की सभी तैयारियां पूर्ण

लाहौल स्पीति के सिस्सू में 2 से 4 अप्रैल तक आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तर की स्कीईंग व स्नो बोर्ड प्रतियोगिता के आयोजन की सभी तैयारियां पूर्ण

सिस्सू में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तर की स्कीईंग व स्नो बोर्ड प्रतियोगिता के आयोजन की सभी तैयारियां पूर्ण

यंगवार्ता न्यूज़ - लाहौल स्पीति    01-04-2022

लाहौल स्पीति के सिस्सू में 2 से 4 अप्रैल तक आयोजित होने वाली राष्ट्रीय स्तर की स्कीईंग व स्नो बोर्ड प्रतियोगिता के आयोजन की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है। इस राष्ट्रीय स्कीईंग प्रतियोगिता में देशभर के 15 राज्यों की टीम भाग ले रही है। 

अटल टनल रोहतांग के खुलने का बाद पहली बार लाहौल स्पीति में राष्ट्रीय स्कीईंग प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। राष्ट्रीय स्कीईंग प्रतियोगिता में पुरूष वर्ग में सलालम ,जाइंट सलालम, क्रोस कंट्री , स्नो बोर्ड प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। अधिकतर टीम लाहौल पहुँच कर  मौसम के अनुकूल अपने को ढालने व अभ्यास में जुट गए है।

पहली बार आयोजित  होने वाले इस  राष्ट्रीय स्कीईंग प्रतियोगिता में  जनजातीय विकास मंत्री डॉ रामलाल मारकंडा  बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। उपायुक्त लाहौल स्पीति नीरज कुमार ने बताया कि लाहौल के इतिहास में पहली बार राष्ट्रीय स्कीईंग प्रतियोगिता का आयोजन हो रहा है इसमें 15 राज्यो की टीमो सहित कुल 200 प्रतिभागी भाग ले रहे है।

उपायुक्त ने बताया कि  अधिकतर उत्तरी राज्यो सहित कर्नाटक व महाराष्ट्र की टीम भी हिस्सा ले रहे है। उन्होंने उम्मीद जताई कि स्कीयर्स लाहौल के स्लोव में आनंद लेंगे और ये लाहौल के इतिहास में मील का पत्थर साबित होगा।