साहब ! विधायक के गांव को भी सड़क से जोड़ दो, जनमंच में बोले पंचायत प्रतिनिधि 

साहब ! विधायक के गांव को भी सड़क से जोड़ दो, जनमंच में बोले पंचायत प्रतिनिधि 

यंगवार्ता न्यूज़ - काँगड़ा 14-02-2021

दस माह के बाद प्रदेश सहित जिला कांगड़ा के देहरा में जनमंच कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम में स्वास्थ्य मंत्री डाक्‍टर राजीव सैजल पहुंचे थे। देहरा के निर्दलीय विधायक होशियार सिंह की पंचायत ख़ैरियां के गांव जहां पौंग बांध विस्थापित रहते हैं, वहां आज तक सड़क नहीं है।

सड़क के बिना स्थानीय बीमार एवं गर्वभती महिलाओं को चारपाई पर उठाकर ले जाना पड़ता है। कौड़ा गरणा गांव के लिए सड़क निर्माण के मामले में मंच पर मौजूद विधायक होशियार सिंह व खैरियां के उपप्रधान के बीच गहमागहमी का माहौल भी बनता दिखा।

 इस अवसर पर पूर्व विधायक रविंद्र रवि ने भी पौंग बांध विस्थापितों का मामला उठाया। रविंद्र रवि ने कहा कि वन भूमि पर बसे पौंग बांध विस्थापितों को वन भूमि से उठाए जाने उन्हें उजाड़े जाने बारे नोटिस दिए जाते हैं। देश निर्माण के लिए अपना योगदान देने वाले पौंग बांध विस्थापितों के साथ यह व्यवहार अनुचित है।

रवि ने पौंग बांध विस्थापितों के साथ इस व्यहवहार को रोकने की मांग की।इस अवसर पर 70 साल के शेर लोहारा निवासी अष्टम ने वन विभाग के खिलाफ अपनी शिकायत जोरदार तरीके से रखी।

इस अवसर पर उपस्थित मंत्री ने अष्टम की शिकायत को तुरंत हल निकालने की बात करते हुए कहा कि यह जनमंच कार्यक्रम की विशेषता है, जहां कोई भी व्यक्ति अपनी समस्या को बड़ी बेबाकी से रख सकता है।

मंत्री राजीव सहजल ने कहा वह धन्यवादी हैं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के जिहोंने इस लोकहित जनहित कार्यक्रम जनमंच कार्यक्रम की शुरुआत प्रदेश वासियों के लिए की है।