सड़क सुरक्षा के साथ अपराध रोकने में मददगार होंगे अत्याधुनिक उपकरण ,  मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाने के मकसद से मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज ओक ओवर से राज्य पुलिस विभाग के 29 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सड़क सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस विभाग के 40 लेजर स्पीड मीटर , 124 बॉडी वॉर्न कैमरा व 129 लाइट बैटन भी लॉन्च किए गए

सड़क सुरक्षा के साथ अपराध रोकने में मददगार होंगे अत्याधुनिक उपकरण ,  मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  23-04-2022

प्रदेश में कानून-व्यवस्था को बेहतर बनाने के मकसद से मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज ओक ओवर से राज्य पुलिस विभाग के 29 वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सड़क सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस विभाग के 40 लेजर स्पीड मीटर , 124 बॉडी वॉर्न कैमरा व 129 लाइट बैटन भी लॉन्च किए गए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार पुलिस विभाग को विश्व स्तरीय तकनीक से युक्त आधुनिक उपकरण और सुविधाएं प्रदान कर रही है।
 
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पुलिस विभाग के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि हिमाचल पुलिस के जवानों ने अपनी प्रतिभा और दक्षता से देश भर में अलग पहचान बनाई है।भविष्य में प्रदेश में अपराध को लेकर लोगों को जागरूक करने में भी मदद मिलेगी। इस अवसर पर पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने कहा कि लेजर स्पीड मीटर कैमरा के माध्यम से यातायात प्रबंधन को और बेहतर बनाने व दुर्घटनाओं में कमी लाने में मदद मिलेगी।
 
बॉडी वॉर्न कैमरा के माध्यम से यातायात व्यवस्था में तैनात जवानों की कार्यप्रणाली में पारदर्शिता व दक्षता लाने में सहायता मिलेगी। लाइट बटन के माध्यम से रात के समय जवानों द्वारा किए गए इशारों को समझने में चालकों को सहायता मिलेगी। इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक वेणु गोपाल और अभिषेक द्विवेदी भी उपस्थित थे।