अटल टनल के पास केलांग से कुल्लू आ रही एंबुलेंस पलटी  

अटल टनल के पास केलांग से कुल्लू आ रही एंबुलेंस पलटी  

यंगवार्ता न्यूज़ - कुल्लू   18-04-2021

जिला कुल्लू में  सोलंगनाला से आगे अटल टनल तक बर्फबारी भारी परेशानी का कारण बनी है। यहां केलांग से कुल्लू आ रही एक एंबुलेंस टनल के पास पलट गई, वहीं कई और वाहन भी फिसल गए। 

मनाली-केलांग मार्ग पर अटल टनल के साउथ और नोर्थ दोनों पोर्टल पर बर्फबारी हुई है। इस कारण मनाली की ओर मार्ग फिसलन भरा हो गया है और इस पर अटल टनल की ओर घूमने गए कई छोटे पर्यटक वाहन भी बर्फबारी में फिसल गए। 

केलांग से मनाली कुल्लू की ओर आ रही एक एंबुलेंस भी पल गई है। बताया जा रहा है कि एंबुलेंस को न तो ब्रेक लग पाई और न ही ठीक से उसे ड्राइव किया जा सका और एंबुलेंस अपने आप बर्फ में चलती गई और आगे जाकर सड़क पर ही पलट गई।

गनीमत रही इसमें मरीज नहीं था और एंबुलेंस के भीतर EMT और पायलट दो ही लोग सवार थे, जो पूरी तरह से सुरक्षित हैं।

फिसलन को देखते हुए यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर कुल्लू से केलांग आ रही बस को धुंधी से वापस कुल्लू के लिए भेज दिया गया।

केलांग से साढ़े 4 बजे कुल्लू के लिए रवाना हुई अंतिम बस को भी साउथ पोर्टल से थोड़ा आगे पार्क कर दिया गया और यात्रियों को छोटी गाड़ियों में भेजने की व्यवस्था की

इस बारे में HRTC केलांग के आरएम मंगल चंद मनेपा ने बताया कि मौसम साफ होने पर एक बार फिर से निगम की बस सेवा कुल्लू केलांग सड़क मार्ग पर शुरू कर दी जाएगी। हालांकि चालकों को बहुत ही सतर्क होकर वाहन चलाने की जरूरत है।

इससे पहले शुक्रवार रात में लेह मार्ग में फंसे वाहनों और यात्रियों को निकालने के लिए BRO, पुलिस और प्रशासन की टीम ने 14 घंटे से भी ज्यादा समय तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। 

लाहौल स्पीति के SP मानव वर्मा ने बताया कि टीम ने 778 लोगों को सुरक्षित रेस्क्यू किया है। इसमें 747 को सरचू लेह की ओर भेजा गया, 41 को वापस दारचा लाया गया है। 117 वाहनों में 22 टैंपो ट्रैवलर है, बाकि छोटे यात्री वाहन हैं।