उपायुक्त मुकेश रेपसवाल ने दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण किए वितरित  

उपायुक्त  मुकेश रेपसवाल ने तहसील चंबा से संबंधित  दिव्यांग जनों की सुविधा के लिए आज कल्याण भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान  52 दिव्यांगजनों को 75 प्रकार के  नि:शुल्क कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण वितरित किए

Jun 15, 2024 - 16:20
 0  15
उपायुक्त मुकेश रेपसवाल ने दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण किए वितरित  

यंगवार्ता न्यूज़ - चंबा     15-06-2024

उपायुक्त  मुकेश रेपसवाल ने तहसील चंबा से संबंधित  दिव्यांग जनों की सुविधा के लिए आज कल्याण भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान  52 दिव्यांगजनों को 75 प्रकार के  नि:शुल्क कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण वितरित किए। इसे हाउसिंग एंड अर्बन डेवलपमेंट  लिमिटेड  (हुडको)  द्वारा सामाजिक उत्तरदायित्व योजना के अंतर्गत वित्त पोषित किया गया है। 

उपायुक्त ने बताया कि गत माह जिला कल्याण अधिकारी कार्यालय की ओर से  चंबा ज़िला से संबंधित दिव्यांग लोगों की सुविधा के लिए कृत्रिम अंग व सहायक उपकरणों को लगाने के लिए आकलन शिविर आयोजित किया गया था। 

जिला की सभी तहसीलों में कल्याण विभाग के सौजन्य से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के उपक्रम अलिम्को द्वारा हुडको के सीएसआर योजना के अंतर्गत  कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण वितरित करने को लेकर शिविर आयोजित किए गए। इन शिवरों के माध्यम से 193 पात्र दिव्यांग जनों को 19 लाख रुपए की लागत से बनाए गए 288 उपकरण वितरित किए। 

शिविर में जिला कल्याण अधिकारी चमन लाल शर्मा ने उपस्थित लोगों को विभिन्न विभागीय योजनाओं की जानकारी प्रदान की। उन्होंने यह भी बताया कि दिव्यांग जनों की सुविधा के लिए आगे भी इस तरह के शिविरों का आयोजन किया जाएगा। 

इस अवसर पर अतिरिक्त निदेशक हुडको राजीव शर्मा,  क्षेत्रीय प्रभारी संजय  भार्गव, अलिम्को के क्षेत्रीय प्रभारी अश्विंदर सिंह सहित तहसील कल्याण अधिकारी अक्षय कुमार  उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow