गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री बने भूपेंद्र पटेल, अमित शाह की मौजूगी में राज्यपाल ने दिलाई शपथ

गुजरात के 17वें मुख्यमंत्री बने भूपेंद्र पटेल, अमित शाह की मौजूगी में राज्यपाल ने दिलाई शपथ

न्यूज़ एजेंसी - गांधीनगर   13-09-2021

गुजरात के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सोमवार दोपहर बाद राज्य के 17वें मुख्यमंत्री के तौर पर पद और गोपनीयता की शपथ ली।

राजभवन में आयोजित समारोह में राज्यपाल आचार्य देवव्रत उन्हें शपथ दिलाई। इस दौरान केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह सहित कई दिग्गज मौजूद रहे। 

बता दें कि पटेल ने कल शाम राजभवन जाकर राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इस मौक़े पर केंद्रीय निरीक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और प्रह्लाद जोशी तथा पार्टी के केंद्रीय महामंत्री तरुण चुघ, प्रदेश प्रमुख सी आर पाटिल और प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव, पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और कई पूर्व मंत्री मौजूद थे।

गुजरात में पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के अचानक इस्तीफ़ा देने के एक दिन बाद कल ज़बरदस्त राजनीतिक गहमागहमी और अटकलबाजियों के बीच भूपेन्द्र रजनीकांत पटेल को उनका उत्तराधिकारी चुन लिया गया। 

पूर्व मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल के कऱीबी 59 वर्षीय पटेल वर्ष 2017 के पिछले चुनाव में ही पहली बार विधायक चुने गए थे।

वह पटेल के विधानसभा क्षेत्र अहमदाबाद के घाटलोडिया से एक लाख से अधिक वोटों से जीते थे। घाटलोडिया पटेल के स्वजातीय पाटीदार समुदाय की बहुलता वाला विधानसभा क्षेत्र है।

वह मूल रूप से अहमदाबाद के ही रहने वाले है। पेशे से बिल्डर रहे पटेल उस सरदारधाम ट्रस्ट के ट्रस्टी भी हैं। जिसके भवन का उद्घाटन अहमदाबाद में हाल ही में ऑनलाइन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। उसी कार्यक्रम के बाद रूपाणी ने अचानक इस्तीफा दे दिया था।