ग्रामीणों को जनजाति के लाभ बताएगी ब्राह्मण कल्याण सभा , नौहराधार आयोजित बैठक में लिया फैसला 

जिला सिरमौर के गिरीपार क्षेत्र के ओबीसी श्रेणी के ब्राह्मण कल्याण सभा की बैठक हेतराम भारद्वाज की अध्यक्षता मे नौहराधार मे आयोजित की गई। इस बैठक में  नौहराधार ब्राह्मण कल्याण सभा इकाई का गठन भी किया गया। जिसमें बीएन शर्मा को अध्यक्ष , मोहनलाल शर्मा , रामस्वरूप , दौलतराम शर्मा को उपाध्यक्ष , प्रेम शर्मा महासचिव , ईश्वर दत्त शर्मा सह सचिव , सुनील शर्मा कोषाध्यक्ष , जियालाल शर्मा , लेख राम शर्मा को मुख्य सलाहकार बनाए गए। हेतराम भारद्वाज , प्रेमदत शर्मा , जयदत शर्मा को कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किया गया

Jul 7, 2024 - 19:47
 0  39
ग्रामीणों को जनजाति के लाभ बताएगी ब्राह्मण कल्याण सभा , नौहराधार आयोजित बैठक में लिया फैसला 
यंगवार्ता न्यूज़ - हरिपुरधार  07-07-2024

जिला सिरमौर के गिरीपार क्षेत्र के ओबीसी श्रेणी के ब्राह्मण कल्याण सभा की बैठक हेतराम भारद्वाज की अध्यक्षता मे नौहराधार मे आयोजित की गई। इस बैठक में  नौहराधार ब्राह्मण कल्याण सभा इकाई का गठन भी किया गया। जिसमें बीएन शर्मा को अध्यक्ष , मोहनलाल शर्मा , रामस्वरूप , दौलतराम शर्मा को उपाध्यक्ष , प्रेम शर्मा महासचिव , ईश्वर दत्त शर्मा सह सचिव , सुनील शर्मा कोषाध्यक्ष , जियालाल शर्मा , लेख राम शर्मा को मुख्य सलाहकार बनाए गए। हेतराम भारद्वाज , प्रेमदत शर्मा , जयदत शर्मा को कार्यकारिणी सदस्य मनोनीत किया गया। 
बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि ओबीसी वर्ग के समस्त समुदाय को केंद्र सरकार द्वारा घोषित अनुसूचित जनजाति वर्ग में शामिल होना चाहते है। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया की भाट ब्राह्मण कल्याण सभा के समस्त कार्यकर्ता गांव गांव जाकर अपने समुदाय के समस्त लोगों को इस बारे जागरूक करेंगे। क्योंकि कुछ स्वार्थी लोग हमारे ब्राह्मण भाइयों को भ्रमित कर रहे है। बैठक को सम्बोधित करते हुए मेलाराम शर्मा ने कहा कि ओबीसी वर्ग के समस्त समुदाय को केंद्र सरकार द्वारा घोषित अनुसूचित जनजाति वर्ग में शामिल होने में ही लाभ है। 
ऐसे में इस समुदाय के लोगों को अनुसूचित जनजाति वर्ग में रहने से ही फायदा है l बैठक में विस्तृत चर्चा के उपरांत यह तथ्य सामने आए कि ओबीसी में मात्र सरकारी नौकरी में ही आरक्षण का लाभ मिल रहा है जबकि अनुसूचित जनजाति वर्ग में बच्चों की उच्च स्तर तक निशुल्क शिक्षा , सामाजिक आर्थिक उत्थान के लिए कृषि बागवानी उद्योग इत्यादि के लिए सस्ते ब्याज पर ऋण आदि की अनेक सुविधाएं प्राप्त होगी। इसके लिए इस समुदाय के लोगों ने वर्षों से कड़ा संघर्ष किया था l 
बैठक में यह भी निर्णय लिया गया की ओबीसी वर्ग के कुछ लोगों द्वारा हिमाचल उच्च न्यायालय में अपने को अनुसूचित जनजाति वर्ग से बाहर किए जाने की रिट पिटीशन को भाट ब्राह्मण कल्याण पंजीकृत सभा द्वारा चुनौती दी जाएगी और इसके लिए ब्राह्मण कल्याण सभा हाटी समुदाय के साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ चलेगी। इस मौके पर मीडिया प्रभारी मेलाराम शर्मा , पूर्व प्रधान दौलतराम शर्मा , जियालाल शर्मा , मोहनलाल शर्मा , ईश्वरदत  समेत दर्जनों लोगों ने भाग लिया।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow