चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर चार मील के पास धंसा डंगा पूरी तरह से ध्वस्त, एकतरफा यातायात बहाल

चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर मंडी से पंडोह के बीच चार मील के पास डंगा धंस गया था। वहीं, गुरुवार को यह डंगा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। डंगा धंसने के कारण चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे के बंद होने का खतरा भी मंडराने लग गया

Jul 5, 2024 - 16:14
 0  14
चंडीगढ़-मनाली नेशनल हाईवे पर चार मील के पास धंसा डंगा पूरी तरह से ध्वस्त, एकतरफा यातायात बहाल

यंगवार्ता न्यूज़ - मंडी    05-07-2024

चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे पर मंडी से पंडोह के बीच चार मील के पास डंगा धंस गया था। वहीं, गुरुवार को यह डंगा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। डंगा धंसने के कारण चंडीगढ़ मनाली नेशनल हाईवे के बंद होने का खतरा भी मंडराने लग गया है। हालांकि अभी यहां पर एकतरफा यातायात बहाल है। 

यदि हाईवे यहां बंद होता है तो एक बार फिर कुल्लू मनाली आने जाने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे में वैकल्पिक मार्गों के अलावा और कोई विकल्प शेष नहीं रह जाएगा, लेकिन पंडोह और इसके साथ लगते इलाकों के लोगों को मंडी तक पहुंचना मुश्किल हो जाएगा। यहां के बहुत से लोग रोजमर्रा के कार्यों के लिए मंडी आते-जाते हैं। स्कूल और कॉलेज के बच्चे बड़ी संख्या में रोज इस हाईवे पर सफर करते हैं।

मौजूदा स्थिति को देखकर यही लग रहा है कि यहां दोबारा डंगा लगाना आसान नहीं है। अब प्रशासन, एनएचएआई और निर्माण कार्य मे जुटी केएमसी कम्पनी क्या कुछ उपाय निकालती है यह देखना होगा। बीती बरसात में भी यहां पर हाईवे क्षतिग्रस्त हुआ था और उसे बहाल करने के लिए ही लाखों रुपये खर्च करके यह डंगा लगाया गया था। 

डंगे का कार्य फोरलेन निर्माण में जुटी केएमसी कंपनी ने किया है। बरसात से पहले ही यह डंगा धंसने लग गया था और बरसात होते ही धंस गया। जबकि अब डंगा पूरी तरह गुर गया है। स्थानीय लोग भी निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर पहले ही सवाल उठा चुके हैं। अब सवाल यह है कि क्या प्रशासन और एनएचएआई इसकी जांच करवाएंगे?

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow