चुनाव के नाम पर ठेकेदारों से भारी वसूली कर रही सरकार , धमका कर माँग रहे हैं समर्थन : जयराम ठाकुर

सरकार ने चुनाव के नाम पर ठेकेदारों से भारी वसूली की है , अब कांग्रेस के लिए समर्थन मांग रहे हैं। कांग्रेस के नेता भाजपा को समर्थन देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दे रहे हैं। यह बात नालागढ़ में आयोजित पत्रकारवार्ता में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कही। उन्होंने कहा कि सरकार उप चुनाव जीतने के लिए पूर्णतया तानाशाही पर उतर आई है

Jul 7, 2024 - 19:26
 0  49
चुनाव के नाम पर ठेकेदारों से भारी वसूली कर रही सरकार , धमका कर माँग रहे हैं समर्थन : जयराम ठाकुर
यंगवार्ता न्यूज़ - सोलन  07-07-2024
सरकार ने चुनाव के नाम पर ठेकेदारों से भारी वसूली की है , अब कांग्रेस के लिए समर्थन मांग रहे हैं। कांग्रेस के नेता भाजपा को समर्थन देने पर अंजाम भुगतने की धमकी भी दे रहे हैं। यह बात नालागढ़ में आयोजित पत्रकारवार्ता में नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कही। उन्होंने कहा कि सरकार उप चुनाव जीतने के लिए पूर्णतया तानाशाही पर उतर आई है। भाजपा के समर्थकों को परेशान करने के हर जतन कर रही है। सरकार चाहती है की कोई भी भारतीय जनता पार्टी को किसी प्रकार का सहयोग और समर्थन न दें। 
दुकानों पर भारतीय जनता पार्टी के झंडे लटकाने पर दुकानदारों को प्रताड़ित किया जा रहा है। उन्हें पुलिस द्वारा डराया धमकाया जा रहा है। अब तक सिर्फ़ उप चुनाव वाले तीनों विधानसभा क्षेत्रों में हजारों दुकानदारों के यहां इसलिए छापा मारा गया , क्योंकि उन्होंने भाजपा का झंडा अपने दुकानों पर लगाया हुआ था। इसी तरह से कर्मचारियों को भी निशाना बनाया जा रहा है। कोई भी कर्मचारी भाजपा के पक्ष में कोई बात न कर दे , उस पर नजर रखी जा रही है। संबंधित विभाग के मंत्रियों द्वारा कर्मचारियों की मॉनिटरिंग करवाई जा रही है और भाजपा का सहयोग न करने की सख़्त चेतावनी दी जा रही है। 
सरकार ने जानबूझकर या तीनों उप चुनाव देरी से करवाए जिससे वह सत्ता के दम पर चुनाव को प्रभावित कर सकें। जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार द्वारा सिर्फ ठेकेदार और कर्मचारियों को ही नहीं चुने हुए जनप्रतिनिधियों को भी परेशान किया जा रहा है। चाहे पंचायत प्रधान हो या बीडीसी मेंबर या जिला परिषद के सदस्य , सभी को सख्त हिदायत दी गयी है कि उनके क्षेत्र से यदि भारतीय जनता पार्टी को बढ़त मिली तो वह अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे। उन्हें हर हाल में कांग्रेस को समर्थन देने के लिए बाध्य किया जा रहा और तरह तरह से प्रताड़ित किए जाने की धमकी दी जा रही है। 
आज तक इस प्रदेश में ऐसा कभी नहीं हुआ जब समर्थन के लिए सरकार द्वारा चुने हुए प्रतिनिधियों को भी डराया धमकाया जाए। प्रदेश में पहले भी चुनाव हुए हैं लेकिन जिस तरह से कांग्रेस सत्ता का दुरुपयोग कर रही है ऐसा उदाहरण आज तक देखने को नहीं मिला है। इसके अलावा प्रदेश सरकार ने माफिया को  भी खुली छूट दे रखी है कि वह भाजपा से जुड़े लोगों को डराए धमकाए और भाजपा को समर्थन न देने के लिए बाध्य करे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow