प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सुरक्षित है देश, रायवाला में पूर्व सैनिकों के सम्मेलन में बोले जेपी नड्डा

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सुरक्षित है देश, रायवाला में पूर्व सैनिकों के सम्मेलन में बोले जेपी नड्डा

यंगवार्ता न्यूज़ - देहरादून   21-08-2021

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के उत्तराखंड दौरे के दूसरे दिन भाजपा हरिद्वार के संतों और सैनिकों की वोट साधने की जुगत में है। आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए यह जुगत की जा रही है। इसी क्रम में शनिवार को नड्डा अपने दौरे के दूसरे दिन रायवाला में पूर्व सैनिकों के सम्मेलन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तराखंड में सड़कों का जाल बिछाया है। उत्तराखंड में सड़क पर अच्छा काम हो रहा है। राज्य में विकास का काम तेजी से हो रहा है। यहां वॉर मेमोरियल बनाकर सैनिकों का सम्मान किया है। जेपी नड्डा ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि आज मुझे पूर्व सैनिक संवाद एवं सम्मान कार्यक्रम में आने का मौका मिला। सैनिकों को सम्मान देना हमारा कर्तव्य बनता ही है। लेकिन इन वीरों को कितना भी सम्मान दिया जाए वो कम पड़ेगा।

जेपी नड्डा गायत्री तीर्थ शांतिकुंज पहुंचे। गायत्री परिवार प्रमुख एवं देव संस्कृति विवि के कुलाधिपति डॉ. प्रणव पंड्या और शैल दीदी ने पवित्र गायत्री मंत्र लिखित चादर ओढ़ाकर जेपी नड्डा का स्वागत किया। डॉ. प्रणव पण्ड्या ने जेपी नड्डा, पुष्कर सिंह धामी और मदन कौशिक को पंडित श्रीराम शर्मा आचार्य की लिखित पुस्तक और शांतिकुंज की स्वर्ण जयंती अवसर पर डाक विभाग की ओर से जारी डाक टिकट का स्मृति चिन्ह प्रतीक स्वरूप भेंट किया।

इस मौके पर जेपी नड्डा ने कहा कि शांतिकुंज से उनका पुराना नाता है। उनकी दीक्षा भी यहीं संपन्न हुई। छात्र जीवन का अनुभव साझा करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी बुआ गायत्री परिवार से लंबे समय से जुड़ी हैं। जब भी उनके घर जाते हैं शांतिकुंज की ओर से प्रकाशित अखंड ज्योति पत्रिका का अध्ययन करने का अवसर मिलता है। 

इस दौरान शांतिकुंज के व्यवस्थापक महेंद्र शर्मा, देव संस्कृति विवि के प्रतिकुलपति डॉ. चिन्मय पंड्या आदि मौजूद रहे। गुजराती समुदाय के लोगों ने राज्यसभा सांसद एवं भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल बलूनी से आर्य निवास में भेंट की। बलूनी ने समाज के लोगों के साथ गुजरात से जुड़ी पुरानी यादों को साझा किया। 

हरिद्वार गुज्जु परिवार के प्रमुख राजेश भाई पाठक ने अनिल बलूनी का स्वागत किया। इस मौके पर संस्था सदस्य राजेश प्रजापति, बिपिन, लक्ष्मण भाई, मिलन भाई, प्रितेष भाई, पवन भाई, रमेश भाई, लहर भाई आदि मौजूद रहे।