भारी बारिश के कारण पठानकोट-भरमौर नेशनल हाईवे पर भूस्खलन , घंटो बंद रहा यातायात 

बारिश के कारण पठानकोट-भरमौर नैशनल हाईवे पर केरू के पास भूस्खलन हो गया। इससे मलबा पत्थरों के साथ सड़क पर आ गिरा, जिससे मार्ग करीब 2 घंटे वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध रहा। गनीमत यह रही कि उस समय कोई भी वाहन इस मलबे की चपेट में नहीं आया

Jul 5, 2024 - 19:42
 0  14
भारी बारिश के कारण पठानकोट-भरमौर नेशनल हाईवे पर भूस्खलन , घंटो बंद रहा यातायात 
यंगवार्ता न्यूज़ - कांगड़ा  05-07-2024
बारिश के कारण पठानकोट-भरमौर नैशनल हाईवे पर केरू के पास भूस्खलन हो गया। इससे मलबा पत्थरों के साथ सड़क पर आ गिरा, जिससे मार्ग करीब 2 घंटे वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध रहा। गनीमत यह रही कि उस समय कोई भी वाहन इस मलबे की चपेट में नहीं आया, जिससे एक बड़ा हादसा होने से टल गया। वीरवार देर रात सड़क पर मलबा कम होने के कारण वाहनों की आवाजाही होती रही और लोगों को ज्यादा परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ा , लेकिन सुबह जैसे ही वाहनों की ज्यादा आवाजाही शुरू हुई तो अचानक सड़क पर मलबे का ढेर लग गया। 
इससे सड़क के दोनों ओर छोटे-बड़े वाहनों की लंबी कतारें लग गईं। लोगों द्वारा एनएच प्राधिकरण को मार्ग बहाल करने के लिए सूचित किया गया। सूचना मिलते ही एनएच विभाग ने जेसीबी को उक्त अवरुद्ध हुए स्थान पर भेजा और मार्ग को बहाल करने का प्रयास किया गया। 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद मार्ग को बहाल किया, जिसके बाद वाहन चालकों ने राहत की सांस ली। बता दें केरू पहाड़ में बारिश के दिनों में मार्ग का जगह-जगह पर अवरुद्ध होना आम बात है, जिसको देखते हुए एनएच द्वारा एक जेसीबी को स्थायी तौर पर तुनूहट्टी में रखा गया है। 
ताकि मार्ग अवरुद्ध होने पर उसे जल्द बहाल किया जा सके। बरसात के मौसम में केरू पहाड़ में लोगों को बड़ी एहतियात से वाहनों में आवाजाही करनी पड़ती है। यहां पहाड़ों से भारी-भरकम मलबा पत्थरों के साथ सड़क पर गिरने का सिलसिला जारी रहता है। लोग यहां से निकलते समय अपने वाहनों की रफ्तार तेज रखते हैं, ताकि किसी के साथ कोई अप्रिय घटना घटित न हो सके।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow