राज्य सरकार गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध : नेगी

राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज किन्नौर जिला के रिकांग पिओ स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाईट) में आयोजित पहली शिक्षक माँ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की

Jun 19, 2024 - 11:25
 0  23
राज्य सरकार गुणात्मक शिक्षा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध : नेगी

मेधावी छात्रों को लैपटॉप प्रदान कर बढ़ाया उनका हौंसला

यंगवार्ता न्यूज़ - रिकांग पिओ     19-06-2024    

राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज किन्नौर जिला के रिकांग पिओ स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डाईट) में आयोजित पहली शिक्षक माँ कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने इस अवसर पर कहा कि वर्तमान राज्य सरकार समस्त प्रदेश सहित जनजातीय जिलों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए तत्परता से कार्य कर रही है। 

वर्तमान कांग्रेस सरकार शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने के लिए शिक्षकों की भर्ती कर रही है ताकि दुर्गम क्षेत्रों में निर्धन एवं उपेक्षित वर्गों को घर-द्वार पर शिक्षा की सुविधा उपलब्ध हो सके और जनजातीय क्षेत्रों में घर-द्वार के निकट शिक्षा की सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है।जगत सिंह नेगी ने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा में सुधार करने के लिए कड़े कदम उठा रही है ताकि विद्यार्थियों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा प्राप्त हो सके। 

उन्होंने बताया कि अगले शैक्षणिक सत्र से सरकारी स्कूलों में पहली कक्षा से अंग्रेजी मीडियम में पढ़ाई होगी तथा क्लस्टर बनाकर संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान रिकांग पिओ शिक्षकों को आधुनिक तकनीकों से अवगत करवाता है ताकि वह विद्यार्थियों की शिक्षा का स्तर और अधिक बेहतर बना सके।

राजस्व मंत्री ने मेधावी छात्रों को लैपटॉप प्रदान किए और सांस्कृतिक प्रस्तुति देने वाले छात्रों को 10 हजार रुपये की धनराशि प्रदान की। इससे पूर्व डाईट के प्रधानाचार्य कुलदीप नेगी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया और संस्थान की गतिविधियों का ब्यौरा प्रस्तुत किया।इस अवसर पर उपायुक्त किन्नौर डॉ. अमित कुमार शर्मा, डाईट के शिक्षक एवं अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow