सहारा युवा मंडल रोपा ने निकाली अमृत कलश यात्रा, भारत के अमर सपूतों को समर्पित की माटी 

युवा मामले एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित मेरा माटी मेरा देश अभियान के तहत ग्राम पंचायत रोपा में अमृत कलश यात्रा निकाली गई.........

Sep 15, 2023 - 13:48
Sep 15, 2023 - 15:22
 0  21
सहारा युवा मंडल रोपा ने निकाली अमृत कलश यात्रा, भारत के अमर सपूतों को समर्पित की माटी 

यंगवार्ता न्यूज़ - हमीरपुर     15-09-2023

युवा मामले एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित मेरा माटी मेरा देश अभियान के तहत ग्राम पंचायत रोपा में अमृत कलश यात्रा निकाली गई। यात्रा का आयोजन राज्य स्तरीय उत्कृष्ट युवा मंडल पुरस्कार विजेता 2022-23 सहारा युवा मंडल रोपा द्वारा किया गया। 

कलश यात्रा का शुभारंभ रोपा गांव से स्वतंत्रता की लड़ाई में अपना योगदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय साहणू राम के घर से की गई। रोपा के हर घर से माटी एकत्रित की गई तथा लोगों बताया गया कि यह मिट्टी दिल्ली ले जाई जाएगी और हमारे देश के वीर जवानों के नाम एक अमृत वाटिका का निर्माण किया जाएगा। 

गांव के लोगों ने उत्साह के साथ इस यात्रा में भाग लिया और अपने घर से देश के नाम माटी समर्पित की। नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर के स्वयंसेवक और सहारा युवा मंडल रोपा के प्रधान शशि पाल ने बताया कि गांव की हर घर से यह मिट्टी एकत्रित कर नेहरू युवा केंद्र हमीरपुर पहुंचाई जाएगी। 

उसके उपरांत नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक इस माटी को दिल्ली पहुंचाएंगे। यह अभियान पूरे देश भर में चल रहा है और देश के हर एक गांव हर एक घर से माटी एकत्रित कर देश की राजधानी दिल्ली में अमृत वाटिका का निर्माण किया जाएगा। इस अमृत वाटिका की माटी से भारत के हर गांव हर घर की महक आएगी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow