हिमाचल परिवहन कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर श्मिला में किया धरना प्रदर्शन

हिमाचल परिवहन कर्मचारी संघ ने अपनी मांगों को लेकर श्मिला में किया धरना प्रदर्शन

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला   14-09-2021

हिमाचल परिवहन कर्मचारी संयुक्त समन्वय समिति के आहवान पर परिवहन कर्मचारियों ने एचआरटीसी मुख्यालय शिमला में अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया।

निगम प्रबंधन द्वारा संयुक्त समन्वय समिति के साथ पूर्व में किए गए समझौतों पर अमल न करने के विरोध में परिवहन कर्मचारियों ने हल्ला बोला।

सयुंक्त समन्वय समिति के अध्यक्ष प्यार सिंह ठाकुरने बताया कि जनवरी 2016 से 13% आईआर, डीए व अन्य कई प्रकार के एरियर भुगतान देय है। प्रबंधन इन्हें देने में आनाकानी कर रहा है जिससे कर्मचारी अपने को ठगा सा महसूस कर रहा है। 

कर्मचारियों के वित्तीय बकाया राशी का भुगतान दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।वित्तीय मांगों के अतिरिक्त पीस मील कर्मचारियों को एकमुश्त अनुबंध पर लाना, चालकों का पूर्व की भांति 9880/- रुपए का आरम्भिक वेतनमान बहाल करना। 

परिचालको को आरम्भिक वेतनमान एवं एसीपी स्कीम का लाभ देना, निगम में रिक्त पड़े पदों को शीघ्र भरना, वैट लीज पर चल रही बसों को बन्द करना, पेंशन के लिए प्रदेश सरकार के बजट में प्रावधान करना है।

उन्होंने कहा कि जो कर्मचारी 5 वर्ष का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं उन्हें अनुबंध पर लाया जाना चाहिए। अगर प्रबंधन उनकी मांगों को नही मानता है तो आन्दोलन के दूसरे चरण में लम्बित मांगों को मनवाने के लिए संयुक्त समन्वय समिति के तत्वावधान में औद्योगिक विवाद अधिनियम 1947 के अंतर्गत परिवहन 11-10-2021 से प्रत्येक यूनिट में प्रतिदिन गेट मीटिंग करेंगे। 

8-10-2021 को निगम के कर्मचारी एक दिन के काम छोड़ो आन्दोलन पर रहकर अपने अपने कार्य का बहिष्कार कर निगम प्रबंधन के खिलाफ रोष प्रकट करेंगे।आंदोलनात्मक कार्यवाही को बाध्य करने की सारी जिम्मेवारी निगम प्रबंधन की होगी।