हिमाचल में लग सकता है कर्फ्यू मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिए संकेत

हिमाचल में लग सकता है कर्फ्यू मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने दिए संकेत
यंगवार्ता न्यूज़ - बिलासपुर  19-04-2021
 
कोरोना की दूसरी लहर के बीच हिमाचल सरकार भी प्रदेश में कर्फ्यू लगाने पर विचार कर रही है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसके संकेत दिए हैं। सोमवार को सीएम ने कहा कि प्रदेश में अभी लॉकडाउन लगाने जैसी स्थिति नहीं है।
 
अन्य राज्यों की तुलना में प्रदेश की स्थिति बेहतर है लेकिन इस महामारी पर अंकुश लगाने के लिए और अधिक प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए सरकार कर्फ्यू लगाने पर विचार कर सकती है। अभी तक प्रदेश में कोरोना पीक पर नहीं पहुंचा है।
 
पीक पर पहुंचने के बाद इसे रोकने के लिए सरकार पूरी तैयारी करेगी। होम आइसोलेट किए जा रहे मरीजों को अस्पतालों में सीधे डॉक्टरों से जोड़ने के लिए भी काम किया जा रहा है। सीएम ने कहा कि गत वर्ष के मुकाबले इस वर्ष प्रदेश में कोरोना डेथ रेट ज्यादा है।
 
इस महामारी से निपटने के लिए प्रदेश के अस्पतालों में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि गत वर्ष की तरह सामाजिक संस्थाएं भी सरकार का सहयोग करें। हमीरपुर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के चिह्नित सरकारी अस्पतालों में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में वेंटिलेटर की कोई कमी नहीं है।
 
वर्तमान में केवल पांच से छह वेंटिलेटर ही प्रयोग में लाए जा रहे हैं। कोरोना से निपटने के लिए सूबे में 1650 बिस्तरों की व्यवस्था है। इसे बढ़ाकर दो से तीन हजार किया जाएगा। उन्होंने प्रदेश में खराब आर्थिक स्थिति पर चिंता जताई। कहा कि इसके लिए वह राजनीतिक दल जिम्मेदार है, जो लंबे समय तक सत्ता में रहा।