हिमाचल के युवाओं की सिविल इंजीनियरिंग में दिलचस्पी, बहुतकनीकी संस्थानों में 90 फीसदी सीटें बुक 

हिमाचल के युवाओं की सिविल इंजीनियरिंग में दिलचस्पी बढ़ रही है। प्रदेश के बहुतकनीकी संस्थानों में द्वितीय वर्ष (लीट) में सिविल इंजीनियरिंग कोर्स की 90 फीसदी सीटें बुक

Jul 6, 2024 - 11:39
 0  41
हिमाचल के युवाओं की सिविल इंजीनियरिंग में दिलचस्पी, बहुतकनीकी संस्थानों में 90 फीसदी सीटें बुक 

यंगवार्ता न्यूज़ - धर्मशाला    06-07-2024

हिमाचल के युवाओं की सिविल इंजीनियरिंग में दिलचस्पी बढ़ रही है। प्रदेश के बहुतकनीकी संस्थानों में द्वितीय वर्ष (लीट) में सिविल इंजीनियरिंग कोर्स की 90 फीसदी सीटें बुक हो गई हैं।

बहुतकनीकी संस्थानों में अब दूसरे की काउंसलिंग प्रक्रिया 18 जुलाई को होगी, जबकि इसके लिए अभ्यर्थी 14 जुलाई तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार तकनीकी शिक्षा, व्यावसायिक एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग की ओर से द्वितीय वर्ष (लीट) के लिए पहले चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया 26 जून को की गई थी।

काउंसलिंग के बाद विभाग ने खाली सीटों की सूची जारी की है। सूची के अनुसार सिविल इंजीनियरिंग के कोर्सों की 90 फीसदी के करीब सीटें बुक हो चुकी हैं, जबकि अब दूसरे चरण की काउंसलिंग प्रक्रिया 18 जुलाई को होगी। 

इससे पहले अभ्यर्थी चार से 14 तक काउंसलिंग में भाग लेने के लिए विभाग के पास ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। पहले चरण की हुई काउंसलिंग के अनुसार सिविल इंजीनियरिंग करवा रहे विभिन्न बहुतकनीकी संस्थानों में बहुत कम सीटें बची हैं। इस दौरान कुछेक संस्थानों में 1 से 10 तक सीटें खाली पड़ी हुई हैं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow