नहीं रहे कैरियर अकादमी के निदेशक ललित राठी, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

हिमाचल प्रदेश के नामी शैक्षिक संस्थान कैरियर अकादमी के निदेशक ललित राठी का युवा अवस्था में निधन होने का बेहद ही दुखद समाचार प्राप्त हुआ

Jun 11, 2024 - 11:14
Jun 11, 2024 - 11:16
 0  269
नहीं रहे कैरियर अकादमी के निदेशक ललित राठी, दिल का दौरा पड़ने से हुआ निधन

यंगवार्ता न्यूज़ - नाहन    11-06-2024

हिमाचल प्रदेश के नामी शैक्षिक संस्थान कैरियर अकादमी के निदेशक ललित राठी का युवा अवस्था में निधन होने का बेहद ही दुखद समाचार प्राप्त हुआ है। जानकारी के मुताबिक सोमवार शाम ललित राठी (40) को अचानक ही छाती में दर्द हुआ। 

इसके बाद तुरंत ही उन्हें निजी अस्पताल ले जाया गया। रात करीब 11:30 बजे ललित राठी ने अल्पायु में संसार को त्याग दिया। युवा गणित शिक्षक का निधन गंभीर दिल का दौरा पड़ने से हुआ है।  

ललित के निधन से सिरमौर ने एक बेहतरीन गणित विषय का शिक्षक भी खो दिया है। जेईई की परीक्षा की तैयारी में ललित को एक महारत हासिल हो चुकी थी।  करीब 40 वर्षीय राठी ने सैकड़ों छात्रों का भविष्य संवारने में एक अहम भूमिका निभाई। 

पारिवारिक जानकारी के मुताबिक वो पूरी तरह से स्वस्थ थे। राठी को ट्रैकिंग व साइकिलिंग का भी शौक था, इससे पहले वह कभी बीमार तक नहीं हुए। शिक्षा जगत में ललित राठी के निधन से शोक की लहर पैदा हो गई है। 

बता दे कि करियर अकादमी की शुरुआत दिवंगत ललित राठी के पिता एसएसराठी ने की थी। इसके बाद भाइयों की जोड़ी मनोज व ललित ने अकादमी को समूचे प्रदेश में एक अलग पहचान दिलवा दी। कैरियर वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला को अकादमी के साथ जोड़ा ताकि छात्रों को एक ही जगह तमाम सुविधाएं उपलब्ध हो सके। 

दिवंगत राठी के दिशा निर्देश में सैकड़ों छात्रों ने आईआईटी (ITI) जैसे संस्थानों में दाखिला लेने में सफलता अर्जित की थी। मंगलवार सुबह जैसे ही ललित राठी के निधन का समाचार फैला तो हर कोई इस बात पर अचंभित रह गया कि ऐसे कैसे हो सकता है।  

जानकारी मुताबिक स्वर्गीय ललित राठी का अंतिम संस्कार आज दोपहर 3:00 बजे मोक्ष धाम पर किया जाएगा। उधर, कैरियर अकादमी में मंगलवार को छुट्टी का भी ऐलान किया गया।  

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow