राजस्व मंत्री ने तेलंगी में 01 करोड़ 05 लाख रुपये की लागत से निर्मित पशु औषधालय का किया लोकापर्ण  

राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज अपने किन्नौर जिला के प्रवास के दौरान जिला के कल्पा विकास खण्ड की ग्राम पंचायत तेलंगी में 01 करोड़ 05 लाख रुपये की लागत से निर्मित पशु औषधालय का लोकापर्ण कर आम जनता को समर्पित

Jun 21, 2024 - 17:41
Jun 21, 2024 - 17:43
 0  22
राजस्व मंत्री ने तेलंगी में 01 करोड़ 05 लाख रुपये की लागत से निर्मित पशु औषधालय का किया लोकापर्ण  

यंगवार्ता न्यूज़ - रिकांग पिओ      21-06-2024

राजस्व, बागवानी एवं जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज अपने किन्नौर जिला के प्रवास के दौरान जिला के कल्पा विकास खण्ड की ग्राम पंचायत तेलंगी में 01 करोड़ 05 लाख रुपये की लागत से निर्मित पशु औषधालय का लोकापर्ण कर आम जनता को समर्पित किया।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि वर्तमान राज्य सरकार पशुपालकों के कल्याण के लिए निरंतर प्रयास कर रही है और किसानों व बागवानों की आर्थिकी मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने बताया कि दुग्ध उत्पादकों के लिए गाय के दूध का दाम 45 रुपये निर्धारित किया गया है और विपणन सहकारी दुग्ध सभाओं के माध्यम से मजबूत बनाया जा रहा है जिससे विशेषकर ग्रामीण महिलाओं की आर्थिक उन्नती में बढ़ौतरी होगी।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के हर कोने का विकास सुनिश्चित करने के लिए दिन-रात प्रयासरत है तथा प्रदेश सहित जनजातीय जिला किन्नौर के लोगों को हर प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए तत्परता से कार्य किए जा रहे हैं। 

जिला के सभी कण्डों को सम्पर्क मार्गों से जोड़ना, घर-द्वार के निकट बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाना, गुणात्मक शिक्षा प्रदान करना व बिजली-पानी की निर्बाध् सुविधा जैसी मूलभूत सुविधाएं लोगों को प्रदान करने का कार्य प्रगति पर है।

राजस्व मंत्री ने बताया कि जनजातीय जिला किन्नौर में कृषि एवं बागवानी विभागों द्वारा जागरूकता शिविर आयोजित किए जाएंगे जिसमें नवीनतम तकनीक एवं उपकरणों से बागवानों को अवगत करवाया जाएगा। उन्होंने इस अवसर पर आम जनमानस की समस्याएं भी सुनीं तथा प्राप्त हुई सभी उचित मांगों के त्वरित निवारण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य हितैष नेगी, उपमण्डलाधिकारी कल्पा डॉ. मेजर शशांक गुप्ता, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सोनम नेगी, पंचायत जन-प्रतिनिधियों सहित अधिकारीगण एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow