उपायुक्त ने मंडी में वेज न्यूज व्हाट्सएप चैनल किया लांच,चैनल पर फल-सब्जियों के दामों की मिलेंगी जानकारी

मंडी जिला में उपभोक्ताओं को रोजाना फल और सब्जियों के अधिकतम और न्यूनतम परचून मूल्य की जानकारी देने के लिए वेज न्यूज मंडी नाम से व्हाट्सएप चैनल शुरू हो गया है। दुकानदारों द्वारा उपभोक्ताओं को सब्जी मंडी द्वारा निर्धारित मूल्यों पर फल और सब्जियों की बिक्री सुनिश्चित

Jul 8, 2024 - 17:04
Jul 8, 2024 - 17:26
 0  12
उपायुक्त ने मंडी में वेज न्यूज व्हाट्सएप चैनल किया लांच,चैनल पर फल-सब्जियों के दामों की मिलेंगी जानकारी

यंगवार्ता न्यूज़ - मंडी   08-07-2024

मंडी जिला में उपभोक्ताओं को रोजाना फल और सब्जियों के अधिकतम और न्यूनतम परचून मूल्य की जानकारी देने के लिए वेज न्यूज मंडी नाम से व्हाट्सएप चैनल शुरू हो गया है। दुकानदारों द्वारा उपभोक्ताओं को सब्जी मंडी द्वारा निर्धारित मूल्यों पर फल और सब्जियों की बिक्री सुनिश्चित करने के लिए उपायुक्त मंडी अपूर्व देवगन ने डीआरडीए हॉल मंडी में यह चैनल को लांच किया है। 

व्हाट्सएप चैनल जिला प्रशासन मंडी द्वारा जिला नियंत्रक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग और कृषि उपज मंडी समिति के सहयोग से संचालित किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि चैनल को शुरू करने का मुख्य उद्देश्य उपभोक्ताओं को सब्जी मंडी द्वारा निर्धारित अधिकतम और न्यूनतम मूल्यों की जानकारी प्रदान करना हैं ताकि दुकानदार सब्जी मंडी से खरीदी गई फल और सब्जियों को निर्धारित मूल्यों से ज्यादा दाम पर बिक्री न कर पाएं। 

उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि यह चैनल उपभोक्ताओं के लिए काफी लाभप्रद साबित होगा। इस व्हाट्सएप चैनल पर जिला की सब्जी मंडियों जोगिन्दर नगर, टकोली, कांगनी धार मंडी और धनोटू के फलों और सब्जियों के परचून बिक्री के लिए अधिकतम और न्यूनतम मूल्य रोजाना अपलोड किए जाएंगे। 

वेज चैनल को व्हाट्सएप के माध्यम से अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाया जाएगा। इसके अतिरिक्त उपभोक्ता डीसी मंडी और डीपीआरओ मंडी के फेसबुक पेज से दिए गए लिंक  के माध्यम से भी मोबाइल पर इंस्टॉल कर सकते हैं। अगर कोई दुकानदार निर्धारित मूल्य से ज्यादा दाम पर फल और सब्जियों की बिक्री करता है या दुकान पर मूल्य सूची प्रदर्शित नहीं करता है। 

इसके लिए उपभोक्ता फूड निरीक्षक से संपर्क करके भी शिकायत कर सकते हैं या मुख्यमंत्री सेवा संकल्प हेल्पलाइन 1100 नम्बर पर भी संपर्क कर सकते ताकि दुकानदार के खिलाफ उचित कार्यवाही अमल में लाई जा सके।

इस अवसर पर एडीसी मंडी रोहित राठौर, जिला नियंत्रक, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विजय सिंह हमलाल, निरीक्षक मीरा राणा और परस राम, सचिव एपीएमसी मंडी विवेक चंदेल उपस्थित रहे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow