हिमाचल में सरकारें बदली, मुख्यमंत्री आए और चले गए, रेणुका बांध विस्थापितों की समस्याएं ज्यों की त्यों

रेणुका बांध विस्थापितों की लंबे समय से चली आ रही समस्याओं व मांगों का आज तक समाधान नहीं हो रहा है। प्रदेश में सरकारी बदली, रेणुका बांध प्रबंधन के अधिकारी भी बदले, लेकिन विस्थापितों को आज भी अपनी समस्याओं व मांगों को लेकर संघर्षरत

Jul 8, 2024 - 17:20
Jul 8, 2024 - 17:27
 0  31
हिमाचल में सरकारें बदली, मुख्यमंत्री आए और चले गए, रेणुका बांध विस्थापितों की समस्याएं ज्यों की त्यों

यंगवार्ता न्यूज़ - श्री रेणुका जी    08-07-2024

रेणुका बांध विस्थापितों की लंबे समय से चली आ रही समस्याओं व मांगों का आज तक समाधान नहीं हो रहा है। प्रदेश में सरकारी बदली, रेणुका बांध प्रबंधन के अधिकारी भी बदले, लेकिन विस्थापितों को आज भी अपनी समस्याओं व मांगों को लेकर संघर्षरत है। 

रेणुका जी बांध संघर्ष समिति की एक बैठक गांव दीदबगड में आयोजित हुई। बैठक में विस्थापितों से जुड़ी समस्याओं व मांगों को लेकर विस्तार से चर्चा की गई। मीडिया से रूबरू हुए रेणुका बांध विस्थापितों ने बताया है कि वह अपनी समस्याओं व मांगों को लेकर लगातार प्रदेश सरकार समेत बांध प्रबंधन के समक्ष उठा रहे हैं। लेकिन कोई समाधान होता दिखाई नहीं दे रहा है। 

उन्होंने बताया कि बांध प्रबंधन के अधिकारियों ने पूर्व में की गई विस्थापितों की भूमि की रजिस्ट्री के दौरान वायदा किया था कि आगामी दिनों में अगर जमीनों के दाम बढ़ते हैं तो उन्हें बढ़े हुए दाम  दिए जाएंगे। लेकिन विस्थापितो को आज भी बढ़े हुए दाम नहीं मिल पा रहे हैं। 

इसके अलावा यहां चल रहे घराटों का भी सबंधित लोगों को उचित मुआवजा नहीं दिया गया है। जबकि घराट संचालक का पूरा परिवार घराट पर निर्भर रहता है। उन्होंने कहा कि अगर जल्द ही स्थापितो की मांग पूरी न हुई तो उन्हें संघर्ष का रास्ता अपनाना पड़ेगा। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow