11वीं कक्षा की छात्रा ने शिशु को दिया जन्म , दुष्कर्म पीड़ित नाबालिग बनी मां , आरोपी गिरफ्तार 

देव भूमि हिमाचल में एक बार फिर शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जहां 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा ने शिशु को जन्म दिया है। मामला हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से करीब 35  किलोमीटर दूर ठियोग क्षेत्र का है जहां 16 वर्षीय नाबालिग छात्रा ने एक बच्चे को जन्म दिया है। जानकारी के मुताबिक 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली ठियोग क्षेत्र की छात्रा को गत दिनों अचानक पेट दर्द हुआ , जिसके चलते पीड़िता के पिता उसे अस्पताल ले गये

Jul 4, 2024 - 19:43
 0  396
11वीं कक्षा की छात्रा ने शिशु को दिया जन्म , दुष्कर्म पीड़ित नाबालिग बनी मां , आरोपी गिरफ्तार 
यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला  04-07-2024
देव भूमि हिमाचल में एक बार फिर शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। जहां 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा ने शिशु को जन्म दिया है। मामला हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से करीब 35  किलोमीटर दूर ठियोग क्षेत्र का है जहां 16 वर्षीय नाबालिग छात्रा ने एक बच्चे को जन्म दिया है। जानकारी के मुताबिक 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली ठियोग क्षेत्र की छात्रा को गत दिनों अचानक पेट दर्द हुआ , जिसके चलते पीड़िता के पिता उसे अस्पताल ले गये। 
जहां डॉक्टर ने छात्रा का परीक्षण करने के बाद उस अस्पताल में भर्ती किया तथा नाबालिग के सभी टेस्ट करवाए , रिपोर्ट आने के बाद जब चिकित्सकों ने पीड़िता के पिता को बताया कि छात्रा गर्भवती है तो उनके पांव तले जमीन खिसक गई। बताते हैं कि छात्रा को नार्मल पैन नहीं था बल्कि उसे प्रसव पीड़ा हो रही थी। जिसके चलते उपचार के दौरान नाबालिग ने एक स्वस्थ शिशु को जन्म दिया है। 
पीड़िता के पिता ने 3 जुलाई को इसकी शिकायत पुलिस में की , जिसके चलते पुलिस ने पिता की शिकायत पर दुष्कर्म व पोक्सो के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि पीड़िता के पिता का आरोप है कि उसकी बेटी के साथ किसी अज्ञात व्यक्ति ने दुष्कर्म किया है , जिसके चलते नाबालिग गर्भवती हुई है। 
पिता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने भारतीय न्याय संहिता की धारा 65 (1 ) और पोक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। डीएसपी ठियोग सिद्धार्थ शर्मा ने बताया कि पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow