उपायुक्त ने दत्तनगर में स्कूल बस का किया औचक निरीक्षण

उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप ने आज रामपुर दौरे से शिमला लौटते समय डीएवी दत्तनगर की स्कूल बस का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उपायुक्त ने स्कूल बस के ड्राइवर का लाइसेंस व अन्य दस्तावेज की जांच की

Oct 23, 2024 - 19:52
 0  9
उपायुक्त ने दत्तनगर में स्कूल बस का किया औचक निरीक्षण

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    23-10-2024

उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप ने आज रामपुर दौरे से शिमला लौटते समय डीएवी दत्तनगर की स्कूल बस का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उपायुक्त ने स्कूल बस के ड्राइवर का लाइसेंस व अन्य दस्तावेज की जांच की। इसके बाद स्कूल बस में ही दत्तनगर से नीरथ तक बच्चों के साथ सफर किया। 

बच्चों से रूबरू होते हुए उन्होंने बच्चों से पहाड़े भी सुने। उपायुक्त ने बच्चों से बस के ड्राइविंग के बारे में पूछा। उन्होंने स्कूल बस ड्राइवर को यातायात के नियमों का पालन करते हुए निर्धारित रफ्तार के साथ बस चलाने के आदेश दिए। जब उपायुक्त ने बच्चों से सफलता के लिए क्या क्या जरूरी है। तो बच्चों ने जवाब देते हुए कहा कि ईमानदारी, कठिन मेहनत, विश्वास, सम्मान का होना जरूरी है। 

बच्चों के साथ उपायुक्त ने देश भक्ति के गीत भी गुनगुनाए। उपायुक्त ने बच्चों से बातचीत करते हुए कहा कि अपनी पढ़ाई में मन लगाकर अध्ययन करें। खेलों को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाए। हर दिन डिक्शनरी पढ़ने की आदत लगाए, जो शब्द डिक्शनरी से पढ़े उसे अपने सहपाठियों के साथ साझा करें ताकि शब्दावली में बढ़ोतरी हो सके। 

उन्होंने कहा कि दैनिक जीवन में स्वच्छता को अहम हिस्सा बनाए। कूड़े को खुले में कहीं भी न फैंके। जहां पर कूड़ेदान हो वहां पर कूड़ा फेंकने की आदत को विकसित करें। उपायुक्त अनुपम कश्यप ने रामपुर उप मंडल के तहत विभिन्न स्थानों पर डंपिंग साइटों का निरीक्षण किया। 

इस दौरान उन्होंने कहा कि निर्धारित डंपिंग साइट पर ही मलबा फेंका जाए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि समय समय पर औचक निरीक्षण किया जाए। जो नियमों का पालन नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त करवाई अमल में लाएं।

उपायुक्त ने खेखर (सैंज) में निर्माणाधीन गौ सदन का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने संबधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि निर्धारित समय में गौ सदन का कार्य पूरा किया जाए। इस गौ सदन के बनने से बेसहारा पशुओं को रखने की व्यवस्था मिलेगी। इस मौके पर उपंडलाधिकारी कुमारसेन सुरेन्द्र मोहन भी मौजूद रहे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow