राजस्व एवं बागवानी मंत्री ने राजकीय बागवानी महाविद्यालय थुनाग का किया निरीक्षण

राजस्व, बागवानी, जनजातीय विकास एवं जन शिकायत निवारण मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज अपने मंडी प्रवास के दौरान सराज विधानसभा क्षेत्र के थुनाग स्थित राजकीय बागवानी महाविद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने महाविद्यालय के छात्रों से संवाद किया

Oct 23, 2024 - 19:50
 0  9
राजस्व एवं बागवानी मंत्री ने राजकीय बागवानी महाविद्यालय थुनाग का किया निरीक्षण

यंगवार्ता न्यूज़ - मंडी   23-10-2024

राजस्व, बागवानी, जनजातीय विकास एवं जन शिकायत निवारण मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज अपने मंडी प्रवास के दौरान सराज विधानसभा क्षेत्र के थुनाग स्थित राजकीय बागवानी महाविद्यालय का निरीक्षण किया। उन्होंने महाविद्यालय के छात्रों से संवाद किया और प्रबंधन वर्ग से यहां प्रदत सुविधाओं के बारे में जानकारी प्राप्त की।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गुणात्मक शिक्षा सुनिश्चित करने के साथ ही छात्रों को अत्याधुनिक सुविधाएं प्रदान करने के लिए कृतसंकल्प है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में पंचायतीराज विभाग व टूरिस्ट बंगलों में संचालित किए जा रहे इस महाविद्यालय में आधारभूत अधोसंरचना को सही ढंग से विकसित करने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि यहां शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को रहने की सुविधा उपलब्ध करवाना हमारी प्राथमिकता है और इसके लिए पुराने तहसील कार्यालय के भवन का निरीक्षण किया गया है। मापदंडों पर खरा उतरने पर यहां छात्रावास की वैकल्पिक व्यवस्था की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं। उन्होंने आश्वस्त किया कि धन की उपलब्धता अनुसार इस महाविद्यालय में विभिन्न सुविधाएं चरणबद्ध ढंग से प्रदान की जाएंगी।

इस अवसर पर उन्होंने थुनाग के समीप पाखरी धार में महाविद्यालय के लिए प्रस्तावित भूमि का निरीक्षण भी किया। इसके अतिरिक्त उन्होंने थुनाग में जन समस्याओं का निपटारा भी किया।

बागवानी मंत्री ने इससे पहले नाचन विधानसभा क्षेत्र के चच्योट स्थित सीए स्टोर का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। इसके उपरांत उन्होंने सराज विधानसभा क्षेत्र के बगस्याड स्थित बागवानी व कृषि विभाग के पुराने भवनों का भी निरीक्षण किया। उन्होंने क्षेत्र में इन विभागों के माध्यम से चलाई जा रही गतिविधियों की जानकारी भी प्राप्त की।

इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस समिति के महासचिव एवं मिल्कफेड के पूर्व अध्यक्ष चेतराम ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस महासचिव जगदीश रेड्डी, प्रदेश कांग्रेस विचार मंच के विजयपाल सिंह, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष टेक सिंह, युवा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव मोहर सिंह, एपीएमसी के निदेशक पवन ठाकुर, युवा कांग्रेस के ईशान ठाकुर, गोपाल सहगल, मोती राम, कन्हैया लाल सहित विभिन्न प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारी तथा महाविद्यालय के अधिष्ठाता (डीन) प्रेमलाल व प्रबंधन वर्ग के उच्चाधिकारी उपस्थित थे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow