शारदीय नवरात्रि का शुभारंभ, काली बाड़ी मंदिर में सुबह से ही लगा श्रद्धालुओं का तांता

शारदीय नवरात्र की आज से शुरुआत हो गई हैं। प्रथम नवरात्र को माता शैलपुत्री की पूजा अर्चना की जा रही है। हिमाचल प्रदेश के सभी शक्तिपीठों में आज सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही

Oct 3, 2024 - 13:27
 0  15
शारदीय नवरात्रि का शुभारंभ, काली बाड़ी मंदिर में सुबह से ही लगा श्रद्धालुओं का तांता

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला    03-10-2024

शारदीय नवरात्र की आज से शुरुआत हो गई हैं। प्रथम नवरात्र को माता शैलपुत्री की पूजा अर्चना की जा रही है। हिमाचल प्रदेश के सभी शक्तिपीठों में आज सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है। शिमला के ऐतिहासिक कालीबाड़ी मंदिर में भी सुबह 6 बजे आरती के साथ ही भक्तों का तांता लगना शुरू हो गया।

मंदिर के पुजारी मुक्ति चक्रवर्ती ने बताया कि मंदिर में 9 दिन माता के अलग-अलग स्वरूपों की पूजा अर्चना की जाएगी। प्रथम दिवस माता शैलपुत्री की पूजा की जा रही है। कालीबाड़ी मंदिर के साथ शिमला वासियों सहित पूरे देश के लोगों की आस्था जुडी हुई है। बंगाल से नवरात्रों में काफी श्रद्धालु शिमला दर्शनों के लिए आते हैं। 

उन्होंने कहा कि सच्ची मन से जो भी माता की पूजा अर्चना करता है माता उसकी सभी मनोकामनाओं को पूर्ण करती हैं। वहीं दर्शनों के लिए कालीबाड़ी मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं ने बताया कि माता के 9 दिन पूजा अर्चना से मनोकामना पूर्ण होती है। कालीबाड़ी मंदिर के साथ उनकी विशेष आस्था जुड़ी है सच्चे मन से जो भी कामना की जाती है माता  मनोकामना अवश्य पूर्ण करती है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow