सर्दियों में कल्पा आने वाले पर्यटक आइस स्केटिंग और रोलर स्केटिंग का ले सकेंगे मजा 

सर्दियों में कल्पा आने वाले पर्यटक और साहसिक खेलों के शौकीन युवा इस बार यहां आइस स्केटिंग और रोलर स्केटिंग का मजा ले सकेंगे। आठ साल के लंबे इंतजार के बाद करीब एक हफ्ते में कल्पा में आइस स्केटिंग रिंक का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा

Oct 23, 2024 - 11:47
 0  6
सर्दियों में कल्पा आने वाले पर्यटक आइस स्केटिंग और रोलर स्केटिंग का ले सकेंगे मजा 

यंगवार्ता न्यूज़ - किन्नौर    23-10-2024

सर्दियों में कल्पा आने वाले पर्यटक और साहसिक खेलों के शौकीन युवा इस बार यहां आइस स्केटिंग और रोलर स्केटिंग का मजा ले सकेंगे। आठ साल के लंबे इंतजार के बाद करीब एक हफ्ते में कल्पा में आइस स्केटिंग रिंक का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। कल्पा में आइस स्केटिंग का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है।  

49 लाख से अधिक की लागत से इसका निर्माण किया जा रहा है। स्केटिंग रिंक बनने से जहां जिले के युवाओं को साहसिक खेलों का प्रशिक्षण मिलेगा, वहीं देश-विदेश से आने वाले पर्यटक भी स्केटिंग का आनंद ले सकेंगे।

पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा मिलने के साथ-साथ युवाओं के लिए रोजगार के नए द्वार भी खुलेंगे। आइस स्केटिंग रिंक का कार्य कांग्रेस सरकार के पूर्व कार्यकाल में साल 2016 में शुरू हुआ था। इसे वर्ष 2022 में पूरा किया गया, लेकिन जब रिंक में प्रशिक्षण लिया गया, तो असफल रहा। 

बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी के निर्देश पर फिर से रिंक का काम शुरू किया गया। रिंक में पहले पत्थर बिछाए गए, उसके बाद पीसीसी और कोटा स्टोन लगाकर इसे तैयार किया जा रहा है। आइस स्केटिंग एसोसिएशन किन्नौर के अध्यक्ष विक्रम सिंह नेगी ने बताया कि कांग्रेस कार्यकाल में कल्पा में रिंक के निर्माण के लिए 49,02,478 राशि की स्वीकृति मिली थी। 

रिंक का निर्माण कार्य वर्ष 2016 से शुरू हुआ था, लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद काम अधर पर लटका रहा। बागवानी मंत्री जगत सिंह नेगी के प्रयासों से कल्पा में एकमात्र रिंक तैयार हो रहा है। इसमें युवा स्केटिंग के साथ रोलर स्केटिंग का भी मजा लेंगे। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow