उपायुक्त ने अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के उपलक्ष्य पर वरिष्ठ नागरिकों को किया सम्मानित

उपायुक्त जतिन लाल ने देश और समाज के विकास में वरिष्ठ नागरिकों के महत्वपूर्ण योगदान की सराहना करते हुए कहा कि वरिष्ठ नागरिक हमारे समाज का आधार हैं। उनके अनुभवों से हम अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं

Oct 3, 2024 - 16:04
 0  14
उपायुक्त ने अंतरराष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के उपलक्ष्य पर वरिष्ठ नागरिकों को किया सम्मानित

यंगवार्ता न्यूज़ - ऊना     03-10-2024

उपायुक्त जतिन लाल ने देश और समाज के विकास में वरिष्ठ नागरिकों के महत्वपूर्ण योगदान की सराहना करते हुए कहा कि वरिष्ठ नागरिक हमारे समाज का आधार हैं। उनके अनुभवों से हम अपने जीवन को और बेहतर बना सकते हैं। वे अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के उपलक्ष्य पर गुरुवार को ऊना के बचत भवन में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में बोल रहे थे।

उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सरकारी कार्यालयों में वरिष्ठ नागरिकों से अच्छे व्यवहार किया जाए और उनके कार्यों को प्राथमिकता पर निपटाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। उन्होंने अस्पतालों में भी वृद्धजनों के लिए विशेष सुविधाओं को सुदृढ़ करने पर जोर दिया।

उन्होंने कहा कि बुजुर्ग उम्र के इस पड़ाव पर भी समाज और देश के निर्माण में अपने अनुभवों से महत्वपूर्ण योगदान दे रहे हैं। जीवन में आगे बढ़ने के लिए 
बुजुर्गों का आशीर्वाद और मार्गदर्शन सर्वोपरि होता है। उनके सम्मान में हर वर्ष 1 अक्तूबर को अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस मनाया जाता है, जो समाज में बुजुर्गों के प्रति आदर और सम्मान की भावना को मजबूत करता है।

जतिन लाल ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बुजुर्गों की देखभाल, स्वास्थ्य, और सामाजिक सुरक्षा से संबंधित अनेक योजनाएं चलाई गई हैं। मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के निर्देशानुसार, प्रशासन वृद्धजनों के जीवन को बेहतर बनाने और उन्हें सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है।

कार्यक्रम में जिला कल्याण अधिकारी अनीता शर्मा, जिला कार्यक्रम अधिकारी नरेंद्र कुमार, वरिष्ठ नागरिक एसोसिएशन के जिला प्रधान जी.आर. वर्मा, मानव अधिकार संरक्षण सेल एवं कल्याण एसोसिएशन के अध्यक्ष सुरेश ऐरी सहित अन्य अधिकारी, संस्थाओं के प्रतिनिधि तथा वरिष्ठ नागरिक उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow