किरतपुर-मनाली फोरलेन पर 14.60 करोड़ रुपये की लागत से 18 फुटओवर ब्रिज का होगा निर्माण 

किरतपुर-मनाली फोरलेन पर 14.60 करोड़ रुपये की लागत से 18 फुटओवर ब्रिज बनेंगे। इनमें से कुछ का निर्माण कार्य शुरू हो गया है, जबकि कुछ फुटओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू होना बाकी

Oct 22, 2024 - 12:08
 0  6
किरतपुर-मनाली फोरलेन पर 14.60 करोड़ रुपये की लागत से 18 फुटओवर ब्रिज का होगा निर्माण 

यंगवार्ता न्यूज़ - मंडी     22-10-2024

किरतपुर-मनाली फोरलेन पर 14.60 करोड़ रुपये की लागत से 18 फुटओवर ब्रिज बनेंगे। इनमें से कुछ का निर्माण कार्य शुरू हो गया है, जबकि कुछ फुटओवर ब्रिज का निर्माण कार्य शुरू होना बाकी है। 

फुटओवर ब्रिज बनने से लोगों को पैदल फोरलेन आर-पार करने में आसानी होगी। साथ ही सड़क को पार करते वक्त होने वाले हादसों में भी कमी आएगी और फोरलेन पर यातायात निर्बाध चलता रहेगा।किरतपुर-मनाली फोरलेन निर्माण के बाद लोगों को फोरलेन आर-पार करने में पेश आ रही मुश्किलों को दूर करने के लिए ही फुटओवर ब्रिज बनाए जा रहे हैं। 

फुटओवर ब्रिज बनने के बाद छोटे बच्चों, बुजुर्गों को फोरलेन आर-पार करने में किसी दूसरे की सहायता की जरूरत नहीं पड़ेगी। वे आसानी से फोरलेन क्रॉस कर पाएंगे और यातायात भी चलता रहेगा।किरतपुर-मनाली फोरलेन शुरू होने के बाद दिल्ली और चंडीगढ़ से काफी संख्या में पर्यटक वाहन यहां से गुजरते हैं। 

तेज रफ्तार वाहनों की आवाजाही के बीच फोरलेन को आर-पार करना किसी चुनौती से कम नहीं है। ऐसे में अब किरतपुर-मनाली फोरलेन के तहत दो भागों में नौ-नौ जगह फुटओवर ब्रिज बनाए जा रहे हैं। बिलासपुर जिले में तीन, मंडी जिले में 10 और कुल्लू जिले में पांच फुटओवर ब्रिज बनाए जाएंगे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow