बिना एक भी पैसा लगाए एक ही ट्रॉमा केंद्र का दो-दो बार उद्घाटन कर रहे हैं मुख्यमंत्री : जयराम ठाकुर 

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री द्वारा ट्रामा सेंटर में इलाज के शुभारंभ करने पर तंज कसते हुए कहा कि पूरे प्रोजेक्ट में बिना एक भी पैसा लगाए मुख्यमंत्री बार-बार फीता काटे जा रहे हैं। एक ही ट्रामा सेंटर का सरकार द्वारा कितनी बार उद्घाटन किया जाएगा? पिछले साल 9 मार्च को भी मुख्यमंत्री द्वारा इसी ट्रामा सेंटर का उद्घाटन किया जा चुका है

Oct 9, 2024 - 19:17
 0  12
बिना एक भी पैसा लगाए एक ही ट्रॉमा केंद्र का दो-दो बार उद्घाटन कर रहे हैं मुख्यमंत्री : जयराम ठाकुर 

यंगवार्ता न्यूज़ - मंडी   09-10-2024
नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने मुख्यमंत्री द्वारा ट्रामा सेंटर में इलाज के शुभारंभ करने पर तंज कसते हुए कहा कि पूरे प्रोजेक्ट में बिना एक भी पैसा लगाए मुख्यमंत्री बार-बार फीता काटे जा रहे हैं। एक ही ट्रामा सेंटर का सरकार द्वारा कितनी बार उद्घाटन किया जाएगा? पिछले साल 9 मार्च को भी मुख्यमंत्री द्वारा इसी ट्रामा सेंटर का उद्घाटन किया जा चुका है। 
ट्रामा सेंटर के उद्घाटन के साथ ही वहां पर इलाज शुरू हो जाना चाहिए था लेकिन सरकार द्वारा इसमें डेढ़ साल का समय लगाया गया जो शर्मनाक है। जयराम ठाकुर ने कहा कि ट्रॉमा सेंटर के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देशन में केन्द्र सरकार द्वारा 12 करोड़ 60 लाख की आर्थिक सहायता की गई। हमारी सरकार ने पांच करोड़ रुपए का बजट  का प्रावधान फर्नीचर और मूलभूत सुविधाओं की खरीद के लिए पहले ही कर चुकी है। हमारी सरकार के समय इस प्रोजेक्ट के लिए केंद्र और राज्य की हिस्सेदारी का अनुपात 80 और 20 फीसदी से  90  और 10 के अनुपात में करवाया। 
सीटी स्कैन मशीन के लिए बजट का प्रबंध भी हमारी सरकार ने किया था। कैंसर का अत्याधुनिक केंद्र के लिए भी केंद्र सरकार ने ही 56 करोड़ रुपए केंद्र सरकार द्वारा दिया। चमियाना के अटल सुपर स्पेशलिटी अस्पताल के लिए भी केंद्र द्वारा पचास करोड़ रुपए से अधिक की धनराशि दी। सरकार ने वहां वार्ड को शिफ्ट करवा दिया लेकिन दो किलोमीटर सड़क भी नहीं बना पाई और वहां से वार्ड फिर से शिफ्ट करके आईजीएमसी लाना पड़ा। आज ट्रॉमा सेंटर के शुभारंभ में फिर से सरकार द्वारा केंद्र सरकार के लिए आभार के एक शब्द नहीं कहे गए।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow