उपायुक्त ने ऊना कॉलेज का दौरा कर मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

लोकसभा निर्वाचन और 2 विधानसभा उपचुनावों की मतगणना को लेकर ऊना जिले में सभी प्रशासनिक तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी (उपायुक्त) जतिन लाल ने कहा कि  मतगणना निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं सुचारू रूप से संपन्न

Jun 2, 2024 - 17:49
 0  16
उपायुक्त ने ऊना कॉलेज का दौरा कर मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

यंगवार्ता न्यूज़ - ऊना    02-06-2024

लोकसभा निर्वाचन और 2 विधानसभा उपचुनावों की मतगणना को लेकर ऊना जिले में सभी प्रशासनिक तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी (उपायुक्त) जतिन लाल ने कहा कि  मतगणना निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं सुचारू रूप से संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने सभी आवश्यक प्रबंध किए हैं। काउंटिंग 4 जून को प्रातः 8 बजे शुरू होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने रविवार को डिग्री कॉलेज ऊना का दौरा कर वहां मतगणना केंद्रों का किया निरीक्षण किया. उन्होंने वहां सभी व्यवस्थाओं का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंनेमतगणना स्थल पर बैरिकेडिंग, समुचित सुरक्षा व्यवस्था समेत सभी इंतजामों का बारीकी से अवलोकन किया।  

बता दें, लोकसभा चुनाव और दो विधानसभा उप चुनावों की मतगणना के लिए राजकीय महाविद्यालय ऊना में मतगणना केंद्र बनाए गए हैं.लोकसभा की ईवीएम मतगणना के लिए कॉलेज में विधानसभा वार 5 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं. इसके अतिरिक्त गगरेट और कुटलैहड़ के विधानसभा उपचुनाव के लिए भी ऊना कॉलेज में अलग से 2 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं.

लोकसभा के डाक मतपत्रों की गिनती आरओ स्तर पर हमीरपुर में होगी. गगरेट और कुटलैहड़ के विधानसभा उपचुनाव के डाक मतपत्रों की गणना ऊना कॉलेज में बनाए संबंधित मतदान केंद्र में की जाएगी.

जतिन लाल ने कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मतगणना केंद्रों और उनके आस-पास सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद किया गया है। मतगणना केंद्रों पर त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था रहेगी।

जतिन लाल ने बताया कि रविवार को चुनाव आयोग के ऑब्जर्वर्स और राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की उपस्थिति में मतगणना प्रक्रिया के लिए तैनात मतगणना सुपरवाइजर, मतगणना सहायक तथा माइक्रो ऑब्जर्वर की दूसरी रेंडमाइजेशन की गई। 

ऊना कॉलेज में बनाए इन मतदान केंद्रों में लोकसभा के वोटों की गणना के लिए 177 का स्टाफ लगाया गया है, वहीं विधानसभा उप चुनाव के लिए 75 अधिकारी और कर्मचारी लगाए गए हैं.

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow