जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति का कोकसर और सिस्सू पर्यटकों को अपनी ओर कर रहा आकर्षित 

प्रदेश के जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति का कोकसर और सिस्सू पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। बर्फ देखने की चाह वाले हर सैलानी लाहुल के सिस्सू और कोकसर में पहुंच रहे हैं। पिछले एक सप्ताह पर्यटकों की संख्या बढ़ गई

Dec 29, 2023 - 19:27
 0  18
जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति का कोकसर और सिस्सू पर्यटकों को अपनी ओर कर रहा आकर्षित 

यंगवार्ता न्यूज़ - केलांग     29-12-2023

प्रदेश के जनजातीय जिला लाहुल-स्पीति का कोकसर और सिस्सू पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है। बर्फ देखने की चाह वाले हर सैलानी लाहुल के सिस्सू और कोकसर में पहुंच रहे हैं। पिछले एक सप्ताह पर्यटकों की संख्या बढ़ गई है। 

सिस्सू और कोकसर में एक सप्ताह से हर दिन पर्यटक मेला लग रहा है। एक सप्ताह में लाहुल पहुंचने वाले पर्यटकों का आंकड़ा भले ही लाखों का आंकड़ा छू गया है, वहीं हर दिन लाहुल आने वाले वाहनों का आंकड़ा भी सैकड़ों नहीं, बल्कि दस हजार से पार पहुंच रहा है।

सैलानियों के आने से ढाबे वाले खुश हुए हैं और उनके कारोबार में भी पिछले एक सप्ताह से इजाफा हुआ है। हालांकि समर सीजन में लाहुल की वादियां लगभग सुनसान ही रही। वहीं, सितंबर, अक्तूबर और नवंबर महीने में भी लाहुल-स्पीति में खास पर्यटक नहीं पहुंच पाए। 

दिसंबर का पहला सप्ताह भी उतना खास नहीं रहा। दूसरे सप्ताह से लेकर पर्यटकों के आवागम में इजाफा होने लगा। क्रिसमस ने मनाली और लाहुल के पर्यटन कारोबार को पंख लगाए। जिला पुलिस द्वारा जिले में कुशल तरीके से यातायात एवं कानून व्यवस्था का संचलान किया जा रहा है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow