पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एचआरटीसी डिपो केलांग लेह के लिए बस सेवा करेंगा शुरू  

एचआरटीसी डिपो केलांग लेह के लिए बस सेवा शुरू करने की तैयारी कर रहा है। पर्यटकों के साथ आम लोग भी लेह के लिए बस सेवा जल्द शुरू करने का इंतजार

Jun 6, 2024 - 13:05
 0  14
पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए एचआरटीसी डिपो केलांग लेह के लिए बस सेवा करेंगा शुरू  

यंगवार्ता न्यूज़ -   लाहुल स्फीति   06-06-2024

एचआरटीसी डिपो केलांग लेह के लिए बस सेवा शुरू करने की तैयारी कर रहा है। पर्यटकों के साथ आम लोग भी लेह के लिए बस सेवा जल्द शुरू करने का इंतजार कर रहे हैं। टैक्सियां बुक कर लेह-दिल्ली के बीच सफर करना यात्रियों के लिए काफी महंगा पड़ रहा है।

पहाड़ में बर्फ के बीच रोमांच का सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। हिमाचल पथ परिवहन निगम के केलांग डिपो ने लेह के लिए बस सेवा शुरू करने की तैयारी कर ली है। प्रबंधन को दारचा-सरचू के बीच दोनों ओर से गाड़ियों को छोड़ने का इंतजार है। 

अब तक यह सड़क दारचा से हिमाचल सीमा सरचू तक वनवे है। जैसे ही दोनों तरफ से यह मार्ग ट्रैफिक के लिए खुलता है। एचआरटीसी केलांग डिपो केलांग, मनाली होते हुए लेह-दिल्ली के बीच बस सेवा शुरू करेगा। पर्यटकों के साथ आम लोग भी लेह के लिए बस सेवा जल्द शुरू करने का इंतजार कर रहे हैं। 

टैक्सियां बुक कर लेह-दिल्ली के बीच सफर करना यात्रियों के लिए काफी महंगा पड़ रहा है। बस में यात्री लेह से दिल्ली 1,026 किमी का सफर मात्र 1,740 रुपये में कर सकते हैं। 30 घंटे के इस रूट पर दिल्ली, हरियाणा, पंजाब हिमाचल प्रदेश के साथ लेह-लदाख घूमने का अवसर मिलता है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow