लाहौल-स्पीति के लोगों की आवाज़ सुनी नहीं, उल्टा विधायक को किया जलील : जयराम ठाकुर 

लाहौल स्पीति और प्रदेश का विकास मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में था ही नहीं। मुख्यमंत्री ने लाहौल स्पीति की जनता का अपमान किया। पूरे डेढ़ साल तक लोगों की शिकायतों को अनसुना कर दिया

May 9, 2024 - 20:17
 0  57
लाहौल-स्पीति के लोगों की आवाज़ सुनी नहीं, उल्टा विधायक को किया जलील : जयराम ठाकुर 

मुख्यमंत्री के ज़िले के तीन विधायक पार्टी छोड़ गये, अब कहने के लिए क्या बचा

यंगवार्ता न्यूज़ - लाहौल-स्पीति   09-05-2024

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर बृहस्पतिवार को लाहौल-स्पीति विधान सभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी रवि ठाकुर के नामांकन में शामिल होने के लिए केलांग पहुंचे। इस दौरान उन्होंने पुलिस ग्राउंड में एक जनसभा को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विकास की रेस में लाहौल स्पीति पिछले डेढ़ सालों में बहुत पिछड़ गया। जिसे क्षेत्र को विकास की दृष्टि से अधिक सहयोग की आवश्यकता थी, उस क्षेत्र की पूरी उपेक्षा हुई। 

लाहौल स्पीति और प्रदेश का विकास मुख्यमंत्री की प्राथमिकता में था ही नहीं। मुख्यमंत्री ने लाहौल स्पीति की जनता का अपमान किया। पूरे डेढ़ साल तक लोगों की शिकायतों को अनसुना कर दिया। आप लोगों की आवाज को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने वाले आपके विधायक रवि ठाकुर को बार-बार अपमानित किया। उनकी सिर्फ यही गलती की थी। 

उन्होंने आपके हक के लिए आवाज उठाई और उन्हें अपना पद भी गंवाना पड़ा। आज प्रदेश में जोउपचुनाव हो रहे हैं इसके लिए सिर्फ़ और सिर्फ़ मुख्यमंत्री जिम्मेदार है। चुने हुए जनप्रतिनिधियों के साथ ऐसा बर्ताव किया कि लोगों ने अपना सम्मान बचाने के लिए अपनी विधायकी गंवाना सही समझा। 

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि रवि ठाकुर ने लाहौल-स्पीति के सम्मान की लड़ाई लड़ी। आज भी यह लड़ाई आपके मान-सम्मान की है। आप सभी के सहयोग से ही प्रदेश की तानाशाह सरकार को करारा जवाब मिलेगा। आज भी मुख्यमंत्री तानाशाही से दमनकारी नीतियों के तहत काम कर रहे हैं। रवि ठाकुर के ख़िलाफ़ अनर्गल आरोप लगाए। जिसके लिए रवि ठाकुर ने सीएम पर आपराधिक मानहानि का केस किया है। 

सरकार ने रवि ठाकुर के ख़िलाफ़ फ़र्ज़ी मुक़दमे दर्ज करवाए। उनके परिवार के लोगों को भी परेशान किया। आज तक हिमाचल के इतिहास में इस तरह की घटना नहीं हुई। यह सरकार लाहौल-स्पीति की माताओं बहनों का भी अपमान कर रही है। विधान सभा चुनाव के पहले भी उन्होंने 1500 रुपए के फॉर्म भरवाए। लोक सभा के चुनाव के पहले भी वही हथकंडा अपना रहे हैं। 

महिलाओं को गारंटी दी थी कि 1500 देंगे, लेकिन जो पेंशन हम पहले से दे रहे थे उसी में साढ़े तीन सौ रुपये बढ़ाकर कहते हैं कि गारंटी पूरी कर दी। इस तरह से बार-बार छल करना ठीक नहीं। उन्होंने कहा कि यह सरकार पूरी तरह से नाकाम है। आज मुख्यमंत्री के अपने ज़िले से तीन विधायक बग़ावत पर उतर आए हैं यह सामान्य बात नहीं है। उन्हें अपने आप में झांकना चाहिए। 

जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार बचाने के लिए भाजपा के 15 विधायकों को निष्कासित करके बजट पारित करवाया। लेकिन यह साफ़ है कि कांग्रेस का भविष्य न देश में हैं और न ही हिमाचल में हैं। आज भी सीपीएस के मामले में सुनवाई चल रही है। किसी भी दिन फ़ैसला आ जाएगा और फिर किसकी कितनी संख्या रह जाएगी। 

भाजपा आपके मान-सम्मान की लड़ाई लड़ेगी और इस क्षेत्र के विकास को गति देगी। उन्होंने कहा कि आप रवि ठाकुर और कंगना को भारी से भारी संख्या में जिताइये और अपनी सारी समस्याएं हम पर छोड़ दीजिए।  

मोदी ने दस सालों में जो ऐतिहासिक विकास के काम किए हैं, उसका लाभ लाहौल-स्पीति के लोगों को मिल रहा है। अटल टनल की वजह से यहां तक पहुंचने का सफ़र एकदम आसान हो गया है। इस मौक़े पर उनके साथ रवि ठाकुर, पूर्व मंत्री गोबिंद ठाकुर समेत  समस्त पदाधिकारी और कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow