विश्व की प्रसिद्ध लेखा फर्म में बतौर निदेशक बने सुनील सकलानी रोशन किया जिले का नाम  

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के  धर्मपुर उपमंडल की समौड पंचायत के गांव तडून के सुनील सकलानी ने विश्व की प्रसिद्ध लेखा फर्म में बतौर निदेशक (कर एवं विधि) बनकर प्रदेश और जिले का नाम रोशन किया

Jun 8, 2024 - 20:16
 0  22
विश्व की प्रसिद्ध लेखा फर्म में बतौर निदेशक बने सुनील सकलानी रोशन किया जिले का नाम  

यंगवार्ता न्यूज़ - मंडी    08-06-2024

हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी के  धर्मपुर उपमंडल की समौड पंचायत के गांव तडून के सुनील सकलानी ने विश्व की प्रसिद्ध लेखा फर्म में बतौर निदेशक (कर एवं विधि) बनकर प्रदेश और जिले का नाम रोशन किया है। सुनील डेलॉइट की मेंबर फर्म डेलॉयट हैस्किंस एंड सेल्स एलएलपी में निदेशक बने हैं। 

डेलॉइट राजस्व और पेशेवरों की संख्या के हिसाब से विश्व में सबसे बड़ा पेशेवर सेवा नेटवर्क है और इसे ईवाई, केपीएमजी और पीडब्ल्यूसी के साथ विश्व की चार बड़ी लेखा फर्मों में से एक माना जाता है।  

सुनील सकलानी वर्ष 2017 से डेलॉइट में प्रबंधक और फिर 2021 वरिष्ठ प्रबंधक के पद पर कार्य कर रहे हैं। इससे पहले 2006 से 2017 के बीच इन्होंने प्रमुख एमएनसी में एक्साइज, सर्विस टैक्स, जीएसटी, कस्टम व वैट के क्षेत्र में कार्य किया है।

इनमें एबीबबी लिमिटेड वडोदरा (2006-09),  गुजरात गैस कंपनी लिमिटेड सूरत (2009-2013),  जनरल इलेक्ट्रिक गुड़गांव (2013-2017) बतौर सहायक उपाध्यक्ष व 2017 से  डेलॉइट फर्म में कार्यरत रहे। वह गत माह ही डेलॉयट हैस्किंस एंड सेल्स एलएलपी में निदेशक (टैक्स एंड लीगल) बनाए गए हैं। 

सुनील सकलानी के पिता राजेंद्र सकलानी भारतीय सेना से सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। इनकी बीकॉम ऑनर्स व एमकॉम ओडिशा व वडोदरा से हुई है। साथ ही इन्होंने पोस्ट ग्रेजुएशन डिप्लोमा इन टैक्सेशन लॉ एंड प्रैक्टिस भी वडोदरा से किया है। सुनील ने अपनी कामयाबी का श्रेय माता-पिता और परिजनों को दिया है। 

सुनील सकलानी के निदेशक बनने पर उन्हें चाचा उमेश सकलानी, भादर सिंह, मेहर सिंह, चंद्रमणी सकलानी,  कुलदीप पालसरा सवार सिंह, विपन, पवन व शशि ठाकुर तथा समौड़ पंचायत के प्रधान प्रताप सकलानी, भारतीय जनता पार्टी धर्मपुर के नेता रजत ठाकुर व पूर्व मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने भी बधाई दी है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow