स्नातकोत्तर परीक्षा के जारी शेड्यूल की अधिसूचना को वापस लेने के बाद अब 24 जून से होगी परीक्षाएं  

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की 12 जून से होने वाली स्नातकोत्तर परीक्षा के जारी शेड्यूल की अधिसूचना को वापस लेने के बाद अब ये परीक्षाएं 24 जून से शुरू करने का प्रशासन ने निर्णय लिया

Jun 11, 2024 - 13:16
 0  14
स्नातकोत्तर परीक्षा के जारी शेड्यूल की अधिसूचना को वापस लेने के बाद अब 24 जून से होगी परीक्षाएं  

यंगवार्ता न्यूज़ - शिमला     11-06-2024

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की 12 जून से होने वाली स्नातकोत्तर परीक्षा के जारी शेड्यूल की अधिसूचना को वापस लेने के बाद अब ये परीक्षाएं 24 जून से शुरू करने का प्रशासन ने निर्णय लिया है। 

कला संकाय की 18 जून को होने वाली यूजीसी नेट की परीक्षा के मद्देनजर वापस ली परीक्षा की अधिसूचना के बाद अब विवि ने कला संकाय के पीजी डिग्री कोर्स की परीक्षाओं को 24 जून से शुरू करवाने का निर्णय लिया है। दूसरे और चौथे सेमेस्टर की नियमित परीक्षाएं 24 जून से शुरू होकर 12 जुलाई तक चलेंगी।  

कला संकाय की री अपीयर परीक्षाएं 12 जुलाई के बाद शुरू होगी। परीक्षा शेड्यूल को विवि मंगलवार को वेबसाइट पर आम विद्यार्थियों के लिए अपलोड कर देगा।

विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो. श्याम लाल कौशल ने बताया कि विज्ञान संकाय के पीजी डिग्री कोर्स की परीक्षाएं भी 24 से शुरू होगी, मगर साइंस विषयों की 25 से 27 जून तक होने वाली यूजीसी नेट की परीक्षा और इसको लेकर छात्रों की ओर से आई मांग को देखते हुए इन तीन दिनों में एमएससी की परीक्षाएं न करवाने पर विचार किया जा रहा है। 

इस पर जल्द फैसला लेकर विज्ञान संकाय के पीजी कोर्स के परीक्षा शेड्यूल को जारी कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि विवि पीजी परीक्षार्थी विवि की वेबसाइट पर अपलोड होने वाले परीक्षाओं के नए शेड्यूल को लेकर अपडेट होने के लिए वेबसाइट  नियमित रूप से देखते रहे। कौशल ने कहा कि एमएससी के विद्यार्थियों की ओर से नेट की परीक्षा तिथियों के रोज पीजी परीक्षा न करवाने का आग्रह किया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow