बहिष्कार : उत्तराखंड के 12 मतदान केंद्रों पर ग्रामीणों ने नहीं डाले वोट , आयोग के समझाने पर भी नहीं माने लोग

उत्तराखंड के तीन बजे तक 45.62 प्रतिशत वोटिंग हुई। कुछ जगहों पर मतदाताओं में उत्साह देखने को मिला। कुछ बूथों पर छह तो कहीं 11 लोगों ने ही मतदान किया। चकराता में आठ, चमोली में दो, पौड़ी में दो, पिथौरागढ़ में तीन मतदान केंद्रों पर लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी जोगदंडे ने बताया कि सभी स्थानों पर लोगों को समझाने का प्रयास किया गया

Apr 19, 2024 - 19:27
Apr 19, 2024 - 19:41
 0  213
बहिष्कार : उत्तराखंड के 12 मतदान केंद्रों पर ग्रामीणों ने नहीं डाले वोट , आयोग के समझाने पर भी नहीं माने लोग

यंगवार्ता न्यूज़ -  देहरादून  19-04-2024

उत्तराखंड के तीन बजे तक 45.62 प्रतिशत वोटिंग हुई। कुछ जगहों पर मतदाताओं में उत्साह देखने को मिला। कुछ बूथों पर छह तो कहीं 11 लोगों ने ही मतदान किया। चकराता में आठ, चमोली में दो, पौड़ी में दो, पिथौरागढ़ में तीन मतदान केंद्रों पर लोगों ने चुनाव का बहिष्कार किया। अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी जोगदंडे ने बताया कि सभी स्थानों पर लोगों को समझाने का प्रयास किया गया। 

उत्तरकाशी के सेकू गांव में 11 मत पड़े। इसमें सभी कर्मचारी शामिल हैं, गांव के किसी व्यक्ति ने मतदान नहीं किया। लोगों के सड़क सहित तमाम मुद्दे हैं, जिसके चलते उन्होंने अपनी नाराजगी जताई है। उत्तराखंड में कई बूथों पर सन्नाटा पसरा है। राजधानी देहरादून के छावनी उच्च प्राथमिक विद्यालय क्लेमेनटाउन में मतदाता नहीं पहुंच रहे हैं। मसूरी एमजीवीएस हाईस्कूल कफलानी के पोलिंग बूथ 91 में सुबह से छह वोट पड़े। 

आसपास के ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है। पुलिस,प्रशासन लोगों को समझाने में जुटी  है, लेकिन मोटीधार,मसराना,बीच कफलानी, लोहारी गढ़,दोक,पटरानी और रतनाली गाड के ग्रामीण वोट डालने को तैयार नहीं। चुनाव ड्यूटी में तैनात कर्मचारी मतदाताओं का इंतजार कर रहे हैं। वहीं थराली के देवराड़ा मतदान केंद्र पर भी अभी तक कोई मतदाता नहीं पहुंचा।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow